Friday, Mar 29 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का डूबता हुआ क्रूज है: नकवी

इलाहाबाद,09 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते उसे भ्रष्टाचार का डूबता हुआ क्रूज बताया है।
श्री नकवी यहां “हुनर हाट” उद्घाटन से पहले रविवार को सर्किट में संवाददाताओं से कहा कहा कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार का डूबता हुआ ऐसा क्रूज है जिस पर कोई भी बैठेगा, डूबेगा। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) इस करप्शन क्रूज पर बैठ गयी थी, उसका क्या हाल हुआ, सर्वविदित है। पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट पार्टी और वामपंथी दल इस क्रूज पर सवारी करने लगे थे, उनका क्या हश्र हुआ।
उन्होने कहा कि जो लाेग सियासी पाखण्ड करके देश के विकास में पलीता लगाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं उनको कभी सफलता नहीं मिलेगी।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राजनीतिक पाखण्ड का पर्यावाची बन गयी है। कांग्रेस ने जब केन्द्र की सत्ता सौंपी थी उस समय मंहगाई दर 11 फीसदी से अधिक थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र्र मोदी ने जब सत्ता संभाली तो नाकामयाबियों के निशान को मिटाते हुए कामयाबी के कदम आगे बढाये और उस 11 फीसदी से अधिक मंहगाई दर को चार प्रतिशत के आस-पास लाकर खड़ा कर दिया।
श्री नकवी ने स्वीकार किया कि कुछ अन्तर्राष्ट्रीय और अन्य स्थानीय से मंहगाई दर बढ़ी है, वह नियंत्रित होगी। पिछले चार सालों में श्री मोदी ने उस 11 फीसदी मंहगाई दर को चार प्रतिशत के इर्द-गिर्द से अधिक नहीं बढ़ने दिया तो भविष्य में भी नहीं बढ़ने दिया जायेगा।
कांग्रेस द्वारा मंहगाई, बेरोजगारी और राफेल घोटाले को लेकर 10 सितम्बर को “भारत बन्द” पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बंद किसलिए है , दिल्ली की सत्ता के गलियारे से सत्ता के दलालों के नाकेबन्दी और लूटलाॅबी में ताले बन्दी कर दी प्रधानमंत्री ने या इसलिए बन्द है कि एक परिश्रमी और परफार्मिंग प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में भारत की आन, बान और शान को बढ़ाया है । क्या इसलिए बन्द है कि पूरी दुनिया के तमाम देशों को पछाड़ते हुए भारत की अर्थ व्यवस्था मजबूत हो रही है।
दिनेश सोनिया
वार्ता
image