Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य


झांसी :बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में होगी वाद विवाद प्रतियोगिता

झांसी 09 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के लखनऊ विश्वविद्यालय और अखिल भारतीय हेमवती नंदन स्मृति समिति के तत्वाधान में झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में तीन राउंड की एक वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता का फाइनल प्रदेश की राजधानी में होगा।
विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.देवेश निगम ने रविवार को बताया कि प्रतियोगिता का विषय ‘सोशल मीडिया वरदान या अभिशाप’ है। गांधी सभागार में 15 सितम्बर को आयोजित प्रतियेागिता के पहले चरण में विवि परिसर तथा विवि से सम्बद्ध महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं भाग ले सकते है जिसमें चयनित छात्र-छात्राये लखनऊ विश्वविद्यालय में 18 सितम्बर को होने वाले दूसरे राउंड में भाग ले सकेंगे।
प्रथम तथा द्वितीय राउंड के विजेताओं को प्रतियोगिता के अन्तिम राउंड में 19 तारीख को लखनऊ में हिस्सा लेना होगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्य वक्ता के रूप में इण्डिया टी.वी. के चीफ एडिटर रजत शर्मा होंगे।
प्रो.निगम ने बताया कि अन्तिम राउंड के विजेताओं को प्रथम पुरस्कार के रुप में इक्यावने हजार रूपये, द्वितीय पुरस्कार इकतीस हजार तथा तृतीय पुरस्कार इक्कीस हजार रूपये दिये जायेगे। इसके अतिरिक्त दस हजार रूपये का सांत्वना पुरस्कार भी दिया जायेगा।
सोनिया प्रदीप
वार्ता
image