Friday, Apr 19 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
राज्य


मुंगेर में अब केवल थाना प्रभारी ही सुनेंगे पीड़ितों की पीड़ा

मुंगेर 09 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुंगेर जिले में पुलिसकर्मियों को और अधिक जवाबदेह एवं संवेदनशील बनाने, त्वरित न्याय दिलाने, तथा पुलिस की छवि सुधारने के लिए अब पीड़ितों की पीड़ा केवल थाना प्रभारी या ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी ही सुनेंगे।
पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने आज यहां लिखित आदेश जारी कर जिले के सभी पंद्रह थानों के मुंशी को पीड़ितों से बात करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि अब थानों में अपनी शिकायत या समस्या लेकर पहुंचने वाले पीड़ितों की केवल थाना प्रभारी या ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी ही बात सुनेंगे और उनकी समस्याओं का निदान करेंगें।
श्री बाबू राम ने बताया कि ऐसी व्यवस्था करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि मुसीबत में फंसे पीड़ित जब पुलिस थाने पहुंचे तो पुलिस पदाधिकारी उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। साथ ही पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने का हर संभव प्रयास करें।
पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी पन्द्रह पुलिस थानों के प्रभारियों, अंचल निरीक्षकों और अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारियों को लड़कियों या महिलाओं के साथ सड़क और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छेड़खानी करने या गंदा मजाक करनेवाले रोमियो को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।
श्री बाबू राम ने बताया कि जिले में किसी भी क्षण घटित होनेवाली घटना से निपटने के लिए सभी थानों के वायरलेस यंत्र को 24 घंटा कार्यरत रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही जिले के सभी अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक और थाना प्रभारियों को हमेशा ‘वायरलेस-पैक’ से लैश रहने का भी आदेश दिया गया है।
सं सूरज
वार्ता
More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image