Friday, Jul 19 2019 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रंप और रुटे के बीच एमएच-17 को लेकर हुई चर्चा
  • अमेरिका ने इराक के चार नागरिकों पर लगाया प्रतिबंध
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
राज्य


मुंगेर में अब केवल थाना प्रभारी ही सुनेंगे पीड़ितों की पीड़ा

मुंगेर 09 सितंबर (वार्ता) बिहार के मुंगेर जिले में पुलिसकर्मियों को और अधिक जवाबदेह एवं संवेदनशील बनाने, त्वरित न्याय दिलाने, तथा पुलिस की छवि सुधारने के लिए अब पीड़ितों की पीड़ा केवल थाना प्रभारी या ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी ही सुनेंगे।
पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने आज यहां लिखित आदेश जारी कर जिले के सभी पंद्रह थानों के मुंशी को पीड़ितों से बात करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। उन्होंने बताया कि अब थानों में अपनी शिकायत या समस्या लेकर पहुंचने वाले पीड़ितों की केवल थाना प्रभारी या ड्यूटी पर तैनात पुलिस पदाधिकारी ही बात सुनेंगे और उनकी समस्याओं का निदान करेंगें।
श्री बाबू राम ने बताया कि ऐसी व्यवस्था करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि मुसीबत में फंसे पीड़ित जब पुलिस थाने पहुंचे तो पुलिस पदाधिकारी उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। साथ ही पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने का हर संभव प्रयास करें।
पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी पन्द्रह पुलिस थानों के प्रभारियों, अंचल निरीक्षकों और अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारियों को लड़कियों या महिलाओं के साथ सड़क और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छेड़खानी करने या गंदा मजाक करनेवाले रोमियो को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।
श्री बाबू राम ने बताया कि जिले में किसी भी क्षण घटित होनेवाली घटना से निपटने के लिए सभी थानों के वायरलेस यंत्र को 24 घंटा कार्यरत रखने का आदेश दिया गया है। साथ ही जिले के सभी अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक और थाना प्रभारियों को हमेशा ‘वायरलेस-पैक’ से लैश रहने का भी आदेश दिया गया है।
सं सूरज
वार्ता
More News
डीएमआईसी परियोजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश-मीणा

डीएमआईसी परियोजना के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश-मीणा

18 Jul 2019 | 11:27 PM

जयपुर, 18 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल कोरिडोर (डीएमआइसी) के काम को गति देने के निर्देश देते हुए एसपीवी के गठन की आवश्यक औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

see more..
image