Wednesday, Nov 21 2018 | Time 02:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

पाेला पर्व पर कलेक्टर ने दौड़ाई बैलगाड़ी

धमतरी, 09 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार पोला पर्व पर आज धमतरी कलेक्टर डा. सी. आर. प्रसन्ना ने ग्राम रावां में बैलगाड़ी चलाई। जब वे बैलगाड़ी हांक रहे थे, तब उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष रामू रोहरा, नगर निगम स्पीकर राजेन्द्र शर्मा भी थे।
इस गांव में उत्साह के साथ पोला का पर्व मनाया जा रहा है। इस त्यौहार के दिन बच्चे नांदिया बैल लेकर दौड़ लगाते दिखे। छत्तीसगढ़ी व्यंजन मीठा चीला का बैलों को भोग लगाकर दौड़ का भी आयोजन किया। तमिलनाडु के मूल निवासी धमतरी के कलेक्टर डॉक्टर सी. आर. प्रसन्ना छत्तीसगढ़ को अपनी कर्मभूमि मानते हैं। इस लिहाज से वे छत्तीसगढ़ी परंपरा को करीब से जानने की कोशिश करते हैं।
कलेक्टर भी इस पोला पर्व के रंग में रंगे दिखे और पोला का पर्व मनाने रावां के ग्रामीणों के बीच पहुँच गए। ग्रामीणों के साथ बैलगाड़ी में बैठकर गांव का भ्रमण किया। ग्राम रावां में पहली बार त्यौहार पोला के अवसर पर वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहाँ ठेठरी, खुरमी, गुलगुला भजिया का लुत्फ कलेक्टर सहित ग्रामीणों ने उठाया। फुगड़ी का भी आयोजन किया गया जिसमे बच्चों से लेकर बूढ़े और महिलाएं शामिल रहीं।
कलेक्टर डा. प्रसन्ना ने बैलों की पूजा कर पोला की रस्म निभाई।
सं बघेल
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image