Thursday, Jun 27 2019 | Time 07:46 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में विस्फोट से छह लोगों की मौत
  • मेडागास्कर के स्टेडियम में भगदड़ से 15 लोगों की मौत 75घायल
  • महिला की पीट-पीटकर हत्या
  • नाइजीरियाई सेना ने 21 आतंकवादियों काे मार गिराया
राज्य


पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने दिया धरना

पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने दिया धरना

कानपुर 09 सितम्बर (वार्ता) पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में रविवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया।

फूलबाग मैदान पर गांधी प्रतिमा के नीचे पेंशनर फोरम के अध्यक्ष आर.के.तिवारी की अध्यक्षता में धरना आयोजित किया गया। धरने में शामिल पेंशन भोगी कर्मचारियों ने एक सुर में कहा कि नयी पेंशन प्रणाली से उनके हितों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

महामंत्री आन्नद अवस्थी ने कहा कि इस कारण लगभग एक से सवा करोड़ लोग प्रभावित हो रहे है क्योंकि लगभग बीस से बाईस लाख कर्मचारी इस नई योजना के कारण अपने भविष्य को असुरक्षित महसूस कर रहे है जिनके भविष्य के लिए अविलम्ब नई पेंशन स्कीम को वापस लेकर पुरानी पेंशन की नीति को बहाल किया जाये।

फोरम के पदाधिकारी राजेश कुमार शुक्ला ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारी इस मांग के लिये आंदोलनरत है लेकिन इसके लिए केन्द्रीय कर्मचारियों के संगठनो को भी प्रतिभागिता करनी होगी नही तो वे अपना आधार खो देगे। पेंशनर फोरम मध्य प्रदेश, पश्चिमी बंगाल और जयपुर में अपनी शाखाओं को यह आदेशित कर रहा है कि पुरानी पेंशन नीति को लागू कराने हेतु आंदोलन प्रारम्भ करे।

More News
पंचतत्व में विलीन हुए स्वामी सत्यमित्रानंद

पंचतत्व में विलीन हुए स्वामी सत्यमित्रानंद

26 Jun 2019 | 11:56 PM

हरिद्वार, 26 जून (वार्ता) पद्मभूषण स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गये। उनके पार्थिक शरीर को आज हरिद्वार में उनके निवास स्थान राघव कुटीर में भू समाधि दी गयी।

see more..
image