Thursday, Nov 22 2018 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भाजपा की विभाजनकारी नीतियों की वजह से भय का माहौल: चिदम्बरम
राज्य Share

पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने दिया धरना

पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग पर सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने दिया धरना

कानपुर 09 सितम्बर (वार्ता) पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में रविवार को सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया।

फूलबाग मैदान पर गांधी प्रतिमा के नीचे पेंशनर फोरम के अध्यक्ष आर.के.तिवारी की अध्यक्षता में धरना आयोजित किया गया। धरने में शामिल पेंशन भोगी कर्मचारियों ने एक सुर में कहा कि नयी पेंशन प्रणाली से उनके हितों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

महामंत्री आन्नद अवस्थी ने कहा कि इस कारण लगभग एक से सवा करोड़ लोग प्रभावित हो रहे है क्योंकि लगभग बीस से बाईस लाख कर्मचारी इस नई योजना के कारण अपने भविष्य को असुरक्षित महसूस कर रहे है जिनके भविष्य के लिए अविलम्ब नई पेंशन स्कीम को वापस लेकर पुरानी पेंशन की नीति को बहाल किया जाये।

फोरम के पदाधिकारी राजेश कुमार शुक्ला ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारी इस मांग के लिये आंदोलनरत है लेकिन इसके लिए केन्द्रीय कर्मचारियों के संगठनो को भी प्रतिभागिता करनी होगी नही तो वे अपना आधार खो देगे। पेंशनर फोरम मध्य प्रदेश, पश्चिमी बंगाल और जयपुर में अपनी शाखाओं को यह आदेशित कर रहा है कि पुरानी पेंशन नीति को लागू कराने हेतु आंदोलन प्रारम्भ करे।

More News

21 Nov 2018 | 11:11 PM

 Sharesee more..
राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग की

राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग की

21 Nov 2018 | 10:51 PM

जम्मू, 21 नवंबर(वार्ता) जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने की कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की आशाओं पर उस समय जोरदार कुठाराघात हुआ जब राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राज्य विधानसभा को आज रात भंग कर दिया

 Sharesee more..

बंदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

21 Nov 2018 | 10:35 PM

 Sharesee more..
image