Friday, Apr 19 2024 | Time 23:23 Hrs(IST)
image
राज्य


अब्दुल हमीद ने पेश की थी विलक्षण मिसाल: जाखड़

वलटोहा 09 सितंबर (वार्ता) भारत-पाकिस्तान के बीच 1965 के युद्ध के दौरान दुश्मन के साथ लोहा लेते हुए शहीद हुए परमवीर विजेता शहीद अब्दुल हमीद की 52वीं पुण्यतिथि के अवसर पर सेना के उच्च अधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्प माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने परमवीर विजेता शहीद अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि इस युद्ध नायक ने युद्ध के दौरान पाकिस्तान सेना के पैटन टैंकों का कब्रिस्तान बना कर दुनिया में भारतीय फौज कि एक विलक्षण मिसाल पेश की थी। शहादत के बाद अब्दुल हमीद को केन्द्र सरकार की तरफ से परमवीर चक्र के साथ सम्मानित किया गया था। उन्होंने कहा कि शहीदों की याद में हर वर्ष क्षेत्र के निवासी और सेना के सहयोग के साथ समागम करवाए जा रहे हैं।
सेक्टर खेमकरन के नज़दीक गाँव आसल उत्ताड (चीमा) में भारतीय सेना की ओर से अब्दुल हमीद की याद में एक श्रद्धांजलि समारोह करवाया गया, जिसमें सेना के उच्च आधिकारियों के साथ प्रशासनिक आधिकारियों ने भी फूल मालाएं अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर मेजर जनरल जे. एस. संधू, बिग्रेडियर आर पाणीकर, कमांडेंट एस.डी. नैयर, कर्नल सन्दीप शर्मा और पूर्व सैनिक और क्षेत्र के गणमान्य उपस्थित थे।
सं ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image