Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य


बाढ़ को लेकर भागलपुर में अलर्ट

भागलपुर 09 सितंबर (वार्ता) गंगा और कोसी नदी में उफान के कारण बिहार में भागलपुर जिले के कई प्रखंडों मे आई बाढ़ को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है तथा सभी तटबंधों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
जिला अधिकारी प्रणव कुमार ने आज यहां बताया कि जिले के इस्माइलपुर सहित अन्य प्रखंडों में बाढ़ का पानी फैलने के कारण वहां पर पर्याप्त संख्या में राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवान प्रतिनियुक्त कर दिये गए हैं। उन्होंने बताया कि साथ ही राहत कार्य को तेजी से कराने का निर्देश दिया गया है।
श्री कुमार ने बताया कि सबौर प्रखंड के इंगलिश फरका गांव के पास बाढ़ के पानी के तेज बहाव से राष्ट्रीय उच्च पथ 80 के हो रहे कटाव को रोकने के लिए संबंधित विभाग के अभियंता युद्ध स्तर पर कार्य करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल इस मार्ग पर सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से आवागमन को रोक दिया गया है।
जिला अधिकारी ने बताया कि पानी के जलस्तर के लगातार बढ़ने के मद्देनजर जिले के सभी तटबंधों पर चौबीस घंटे नजर रखी जा रही है और चौकीदारों एवं अभियंताओं की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि बाढ़ से ज्यादा प्रभावित इस्माइलपुर प्रखंड के करीब 24 गांवों के लोगों के बीच राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। सभी को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।
सं सूरज उमेश
वार्ता
image