Sunday, Nov 18 2018 | Time 05:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

श्री यादव ने कहा कि 19 साल में जब अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम पर कोई सवाल नहीं उठा तो आज अचानक क्यों इस पर वबाल किया जा रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार से जातिगत जनगणना को सार्वजिनक करने की मांग करते हुए कहा कि इसी आधार पर जनसंख्या को तय कर आरक्षण और राजनीति में भागीदारी सुनिश्चित की जाये।
जाप संरक्षक ने कहा कि उनकी पार्टी की ‘नारी बचाओ पदयात्रा’ का पहला चरण कल समाप्त हो गया। भारत बंद के कारण इसके दूसरे चरण की शुरुआत 14 सितंबर को होगी। उन्होंने कहा कि इस पदयात्रा में खासकर महिलाओं का भरपूर समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि 14 सितंबर को दूसरे चरण की शुरुआत मुजफ्फरपुर से की जायेगी।
सांसद ने कहा कि उनकी पार्टी डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर कल विपक्षी दलों के भारत बंद का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि जाप जनहित के सवाल पर इस बंद में समर्थन देने का निर्णय कल ही ले चुकी थी लेकिन बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने फोन कर और बिहार प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी ने पत्र लिखकर समर्थन की बात कही है। इस मौके पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
उमेश सूरज
वार्ता
More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image