Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य


चुनाव जीतने लोकप्रिय प्रत्याशी का होगा चयन: कमलनाथ

भोपाल, 09 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रदेश से उखाड फेंकने के लिए लोकप्रिय प्रत्याशी का चयन करना होगा। इसके लिए गहन सर्वे कराया गया है।
श्री कमलनाथ ने यह बातें उनसे मिलने आए अखिल भारतीय धनगर समाज और दांगी समाज के प्रतिनिधियों से कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार की नई व्यवस्था बनाई है। प्रदेश के लोग भोले-भाले हैं, लेकिन वे अब भाजपा सरकार से ठगायेंगे नहीं। हमें एक-एक सीट जीतना है। इसके लिये गहन सर्वे कराया गया है। यह भी देखा जायेगा कि जिस व्यक्ति को टिकिट दी गयी है उसे जनता का व सभी वर्गों का समर्थन प्राप्त है या नहीं। हर सीट जीतने के लिये लोकप्रिय प्रत्याशी का चयन पहली आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि उन्हे अच्छी तरह ज्ञात है कि धनगर समाज का उनके क्षेत्रों में काफी महत्व है। यह उनके समाज पर निर्भर करता है कि वे किस तरह अपनी रणनीति तैयार करते हैं और लोगों को भाजपा सरकार की सच्चाई बताकर कांग्रेस के पक्ष में करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वे उनके प्रतिनिधित्व का ध्यान रखेंगे। धनकर समाज के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में कांग्रेस का साथ देने का वायदा कमलनाथ से किया।
दांगी समाज से श्री कमलनाथ ने कहा कि दांगी समाज ने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है। यह एक संपन्न समाज है। राजनीतिक तस्वीर आपके सामने हैं। आप लोगों को अब यह सोचना है कि हम मध्यप्रदेश का कैसा नक्शा बनाना चाहते हैं। आज आर्थिक गतिविधियां पूरी तरह चौपट हो गयी हैं। किसानों में निराशा है। युवा बेरोजगार हैं। बाहर मध्यप्रदेश का नाम लेने पर सिर शर्म से झुकाना पड़ता है, क्योंकि बलात्कार, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या में प्रदेश नंबर वन हो गया है।
बघेल
वार्ता
More News
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image