Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य


अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम के विरोध में भाजपा नेताओं का घेराव

ग्वालियर, 09 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम के विरोध में आज मध्यप्रदेश के ग्वालियर में सवर्ण समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का घेराव किया और विरोध प्रदर्शन कर नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की।
प्रदर्शनकारियों ने जहां एक ओर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद प्रभात झा और मुरैना सांसद अनूप मिश्रा के निवास पर पहुंच कर विरोध जताया। वहीं शहर के मंगल वाटिका में हो रही बैठक के दौरान भी भाजपा नेताओं को घेरा। बैठक में जहां पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान आए ही नहीं, वहीं प्रदर्शनकारियों के विरोध को देखते हुए सांसद प्रभात झा पीछे के गेट से बैठक में शामिल होने पहुंचे।
इस दौरान प्रदर्शनकारी पहले गेट के सामने डटे रहे। वहीं कुछ प्रदर्शनकारियों को श्री झा के दूसरे गेट से अंदर जाने की सूचना मिली। तभी प्रदर्शनकारी जबरन बैठक परिसर में घुसने लगे। इसके बाद प्रभात झा को बाहर आकर प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील करनी पडी। इस पर भी जब सवर्ण समाज के कार्यकर्ता नहीं माने तो मंगल वाटिका के सभी गेट बंद कर बैठक को दोबारा शुरू कराया गया।
इतना ही नहीं बैठक में शामिल होने पहुंचे कई कार्यकर्ताओं को यहां से जबरन वापस लौटा दिया गया। हंगामे के दौरान बैठक में हिस्सा लेने आए कई नेताओं को सपाक्स और आरक्षण विरोधी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के बीच वापस जाने के लिए मजबूर कर दिया। तभी सवर्ण समाज के नेताओं ने प्रभात झा को एक धिक्कार पत्र सौंपा। प्रभात झा ने धिक्कार पत्र लेने के बाद कांग्रेस को कोसते हुए एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानून के लिए जिम्मेदार बताया।
बैठक में प्रदेश की नगरीय विकास मंत्री माया सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा जिला अध्यक्ष देवेश शर्मा सहित कई अन्य अतिथि शामिल थे। खास बात यह है कि विरोध के चलते मेला परिसर में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। तब कहीं जाकर चुनिंदा नेताओं की मौजूदगी में ताला बंद कमरे में बैठक शुरू हो चुकी हो सकी।
सं बघेल
वार्ता
More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image