Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति पुन: जारी चौहान कांग्रेस दो अंतिम डिंडौरी

श्री चौहान ने मण्डला जिले के ग्राम भुआबिछिया में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए घोषणा की कि संबल योजना में 5 एकड़ तक के किसानों और छोटे व्यापारियों को भी शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर 5 एकड़ तक के कृषक परिवार में एक से अधिक भाई-बहन है तो वे भी योजना के पात्र होंगे।
श्री चौहान की इस घोषणा से प्रदेश में 5 एकड़ तक भूमि वाले कुल 80 लाख किसान परिवार सीधे मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना (संबल) के पात्र होंगे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में करीब एक करोड़ 51 लाख कृषक खातेदार है। इनमें से 71 लाख पाँच एकड़ से अधिक कृषि भूमि वाले और 80 लाख परिवार 5 एकड़ से कम के खातेदार है।
श्री चौहान ने निर्देश दिये कि बिछिया विधानसभा क्षेत्र के पहुँचविहीन क्षेत्रों में हालौन सिंचाई परियोजना का पानी लिफ्ट सिस्टम से पहुँचाया जाए। श्री चौहान ने बिछिया विधानसभा क्षेत्र में 26 करोड़ के विकास और निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।
उन्होंने जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि हालौन परियोजना में डूब प्रभावित ग्राम बिरसा का समुचित विस्थापन सुनिश्चित किया जायेगा। बिछिया में एनएच बायपास रोड बनवाया जायेगा। उन्होंने लोगों से कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेने के लिये स्व-प्रेरणा से अधिकारपूर्वक आगे आयें।
बघेल
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

कर्नाटक उच्चन्यायालय: भारतीय दंपती के युगांडा से गोद लिए बच्चे को सरकार दे मान्यता

28 Mar 2024 | 8:13 PM

बेंगलुरू 28 मार्च (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से उस बच्चे को मान्यता देने का गुरुवार को निर्देश दिया ,जिसे भारतीय दंपती ने अफ्रीकी देश युगांडा से गोद लिया है। युगांडा ने हेग एडॉप्शन कन्वेंशन पर हस्ताक्षर नहीं किये हैं।

see more..
image