Wednesday, Sep 19 2018 | Time 03:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य Share

अररिया बना साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल

अररिया 09 सितम्बर (वार्ता) बिहार के अररिया जिले में आज उस समय साम्प्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल देखने को मिला जब श्री कृष्ण भगवान के छठियार के मौके पर निकली शोभायात्रा में हिन्दू और मुसलमान दोनों सम्प्रदाय के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा गले मिलकर एक दूसरे को तिलक लगा भगवान का प्रसाद ग्रहण किया।
अररिया के फाॅरबिसगंज में दोपहर महावीरी झंडा शोभायात्रा निकाली गयी। भगवान श्री कृष्ण के छठी के अवसर पर हनुमान मंदिर से निकली इस शोभायात्रा में हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। मंदिर के महंथ कौशल दुबे ने बताया कि वर्ष 1905 में शोभायात्रा की शुरुआत हुयी थी।
श्री दुबे ने बताया कि यह शोभायात्रा मुस्लिम बहुल दरभंगिया टोला स्थित मस्जिद के रास्ते गुजरती है, जहां मुस्लिम समाज के लोग महंथ से गले मिलकर उनका स्वागत करते हैं। इस दौरान मंदिर के महंथ और मस्जिद के मौलाना एक दूसरे से गले मिलकर उनका स्वागत कर साम्प्रदायिक सौहार्द्र का मिसाल पेश करते हैं। इसके अलावा एक-दूसरे को कुरान शरीफ और भग्वद् गीता भेंट करते हैं।
शोभायात्रा के दौरान 1200 पुलिस बल के साथ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की भी तैनाती की गयी है। महावीर मंदिर से निकाली गयी शोभायात्रा में भगवान श्री कृष्ण को पालकी में बिठाया गया था। इस मौके पर लाखों की संख्या में दोनों धर्मों के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। साम्प्रदायिक सौहार्द के प्रतीक इस आयोजन में अररिया के सांसद मोहम्मद सरफराज आलम महावीर मंदिर गये और तिलक लगाकर भगवान का प्रसाद ग्रहण किया।
सं.उमेश.सूरज
वार्ता
More News
गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

18 Sep 2018 | 11:52 PM

पणजी 18 सितम्बर(वार्ता) गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगवाई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की।

 Sharesee more..

मां ने बच्चे समेत की आत्महत्या

18 Sep 2018 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image