Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:51 Hrs(IST)
image
राज्य


हरदोई में चीनी मिल की स्लैब गिरी 17 घायल

हरदोई 10 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हरदोई जिले के हरियावा क्षेत्र एक शुगर मिल में निर्माणाधीन टरबाइन की स्लैब गिरने से 17 मजदूर घायल हो गए।
पुलिस ने सोमवार को बताया कि डीएससीएल ग्रुप की शुगर मिल में रविवार रात नई लगने वाली टरबाइन की बिल्डिंग के कंस्ट्रक्शन का कार्य चल रहा था। उसी दौरान तीसरी मंजिल की स्लैब डाली जा रही थी। स्लैब डालने के काम में ऊपर 17 मजदूर लगे हुए थे। अचानक पूरी की पूरी स्लैब भरभरकार कर नीचे आ गिरी। जिसके कारण स्लैब डालने के काम में जुटे सभी मजदूर मलबे के नीचे दब गए।
घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुगर मिल की क्रेनों और जेसीबी मशीनों की मदद से तत्काल रेस्क्यू आपरेशन शुरू करके मलवा हटाकर उसके नीचे दबे सभी मजदूरों को बाहर निकाला। गनीमत रही की तेज़ी से हुए रेस्क्यू के कारण किसी भी मजदूर की इस बड़े हादसे में जान नहीं गई लेकिन कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे 11 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हे तत्काल जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए कंस्ट्रक्शन परिसर को सील कर दिया है। पुलिस ने निर्माण करा रहे कंपनी के एक मैनेजर को भी फिलहाल पूछताछ के लिए डिटेन किया हुआ है।
सं प्रदीप
चौरसिया
वार्ता
More News
गुजरात की गौशालायें बनेंगी प्राकृतिक कृषि का केन्द्र: देवव्रत

गुजरात की गौशालायें बनेंगी प्राकृतिक कृषि का केन्द्र: देवव्रत

25 Apr 2024 | 9:44 PM

पालनपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गुरुवार को कहा कि राज्य की गौशालायें प्राकृतिक कृषि का केन्द्र बनेंगी।

see more..
गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

25 Apr 2024 | 9:41 PM

हालोल, 25 अप्रैल (वार्ता) फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के लिये प्रसिद्ध गुनेबो ने गुजरात में पंचमहाल जिले के हालोल प्लांट की प्रोडक्शन कैपेसिटी में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

see more..
image