Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य


संपति बंटवारे को भाई एवं बाप की हत्या, मां की हालत गंभीर

महराजगंज 10 सितम्बर (वार्ता)। उत्तर प्रदेश में महराजगंज के श्यामदेउरवां थानाक्षेत्र में संपति बंटवारे को लेकर भाई और बाप की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई है जबकि मां हमले में गंभीर रूप से घायल हो गई है।
पुलिस ने आज यहां बताया कि परतावल बाजार में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर सीओ सदर, व एसडीएम सदर ने पहुंचकर मामले की छानबीन की।
श्यामदेउरवां थानाक्षेत्र के धनहा नायक निवासी हरि गौड़ (75) कोईलरी से सेवानिवृत कर्मचारी थे उनके तीन पुत्र जयराम, श्रीराम व जोगेश अपने परिवार के साथ अलग अलग रहते थे। हरि अपनी पत्नी गेना देवी के साथ परतावल बाजार में अपने मकान में मझले बेटे श्रीराम के साथ रहता थे। माता पिता की देख रेख श्रीराम ही करता था। लोगों ने बताया कि कुछ दिनों पहले कुशीनगर जिले के मुजहना में खरीदी जमीन हरि ने बेच दी थी। उससे जो रकम मिला, उसी के बंटवारे को लेकर लगभग चार महीने ने से विवाद चल रहा था। बंटवारे का यह मामला दर्जनों बार थाने पर भी पहुंचा। जयराम व जोगेश ने सोचा कि उसके पिता अपनी सारी सम्पत्ति श्रीराम को दे देंगे। इस बात को लेकर परिवार में हमेशा झगड़ा विवाद होता रहता था।
बीती रात रात दस बजे जयराम व जोगेश तथा इनकी पत्नी किरन व शिला परतावल आवास पर पहुंचे। रकम बटवारें को लेकर घंटो तक आपस में कहासूनी हुई। धीरे धीरे बात मारपीट पर आ गई। इसके बाद पिता हरि और मझले भाई श्रीराम की चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई। मां गेना देवी बचाव करने गई तो उन्हे चाकू से वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। उनका इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक गेना देवी की हालत गंभीर है।
पुलिस के अनुसार घायल गेना देवी के तहरीर पर जोगेश पुत्र हरि, जयराम पुत्र हरि, बहु किरन, शीला तथा जयराम व जोगेश के ससुराल वालों के खिलाफ हत्या, साजिश रचने समेत अन्य धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। एएसपी आशुतोष शुक्ल ने बताया कि घटना के शामिल आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 9:37 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image