Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय बंद उप्र दो लखनऊ

कानपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस कमेटी के महानगर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री की अगुवाई में कांग्रेसी ने जुलूस की शक्ल में बाजार बंद कराने निकले। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल भी थे। कांग्रेसी वाहनों से नवीन मार्केट, साइकिल मार्केट, शिवाला, बिरहाना रोड, नयागंज बाजार पहुंचे और दुकानदारों से भारत बंद को सफल बनाने के लिए दुकानें बंद करने की अपील की तो वही पूर्व सांसद राजाराम पाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेसी कल्याणपुर क्रासिंग पहुंचे और ट्रेन रोकने की तैयारी करने लगे हालांकि इसकी भनक लगते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गया और सभी को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद सभी को गाड़ियों से पुलिस लाइन भेज दिया गया।
भदोही से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता मुशीर इकबाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग के नेतृत्व में जुलूस निकालकर सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता तहसील पहुंचकर प्रदर्शन किया। जुलूस और प्रदर्शन के दौरान जमकर सरकार विरोधी नारे लगाये गए।
काग्रेंस के भारत बंद को लेकर हालांकि भदोही में कुछ खास असर नही दिखा। प्रतिदिन की तरह दुकाने खुली नजर आयी। इस बीच ज्ञानपुर और गोपीगंज में काग्रेंसियों ने दुकाने बंद कराने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नही मिल पायी। भारत बंद को लेकर सुबह से ही जिले में पुलिस का चाक-चौबन्द व्यवस्था देखा गया।
लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताअों ने जीपीओ से हजरतगंज तक मार्च निकाला और लोगों से दुकाने बंद करवाने का अनुरोध किया वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी की बेटी आराधना मिश्रा कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठी।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
image