Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य


कानपुर: दोस्तों ने करी थी सगे भाईयों की थी हत्या

कानपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के काकादेव क्षेत्र में पिछले दिनो सगे भाईयों की हत्या के पीछे नस्लीय टिप्पणी किये जाने की बात सामने आयी है। पुलिस ने हत्या में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि प्रमुख आरोपी की तलाश की जा रही है।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि काकादेव के अंतर्गत स्थित एक पब्लिक स्कूल के पास लावारिस कार मिली थी। कार अगली सीटों पर फैले खून से पुलिस को बड़ी वारदात किये जाने का अंदेशा था। शक के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो शनिवार की रात जिस जगह कार बरामद हुई थी,उसके पास ही एक खाली प्लाट में खुदाई कराते हुए पुलिस ने सगे भाईयों के शवों को बरामद कर दिया। मृतकों की शिनाख्त प्रिंस व मोनू सिंह के रूप में हुई।
उन्होने बताया कि मृतकों की फोन काल डिटेल निकालने पर पता चला कि आखिरी बार उनकी कल्याणपुर थानाक्षेत्र में रहने वाला अमर थापा के अलावा इलाके के रहने वाले आकाश और शुभम से बातचीत हुई थी। पुलिस ने रविवार रात आकाश अाैर शुभम को रावतपुर क्रासिंग के पास धर दबोचा जब वह जिले से भागने की तैयारी कर रहे थे।
गिरफ्तार युवकों ने बताया कि मृतक भाईयों के उनके साथ दोस्ताना संबंध थे। शराब के नशे में उन्होने नेपाल के मूल निवासी अमर थापा को नस्लीय टिप्पणी की थी जिसके बाद उसने कार में बैठे भाईयों को मारने की साजिश रची जिसमें उन्हे भी शामिल कर लिया। इलाके में सुनसान जगह पर बहाने से ले जाकर ईंट से कूचकर उनकी हत्या कर दी फिर शवों को खाली प्लाट में दफन कर दिया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

20 Apr 2024 | 3:14 PM

हैदराबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को तेज बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली।

see more..
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 3:13 PM

झारसुगुडा 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।

see more..
रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

20 Apr 2024 | 3:12 PM

कोटा, 20 अप्रैल (वार्ता) रेलवे यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने और गर्मियों के दौरान यात्रा की मांग में अपेक्षित वृद्धि को प्रबंधित करने के लिये रिकॉर्ड 9111 फेरों का संचालन कर रही है।

see more..
image