Saturday, Sep 22 2018 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • राष्ट्रपति ने नौका हादसे की जांच का दिया आदेश
  • नन से दुष्कर्म का आरोपी बिशप मुलक्कल गिरफ्तार
राज्य Share

उत्तराखंड की पहाड़ियों पर भारत-अमेरिका करेंगे संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास

लखनऊ, 10 सितम्बर (वार्ता) भारत-अमेरिका 16 से 29 सितम्बर के बीच उत्तराखंड की पहाड़ियों में संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास करेंगे।
मध्य कमान के प्रवक्ता ने सोमवार को यहां बताया कि उत्तराखंड के चौबटिया में दोनो देशाे के बीच यह 14वां संयुक्त युद्धाभ्यास होगा। युद्धाभ्यास के दौरान अमेरिकी और भारतीय सेनायें एक साथ मिलकर पर्वतीय जटिल परिस्थितियों में काउन्टर इंसर्जेसी एवं काउन्टर आतंकवाद के साथ लड़ने का अभ्यास करेगें।
दो सप्ताह तक चलने वाले इस संयुक्त युद्धाभ्यास में अमेरिकी सेना की लगभग 350 सैन्यकर्मियों की एक टुकड़ी और इतनी सैन्यकर्मियो की एक टुकड़ी भारतीय सेना के गरूड़ डिविजन की ओर से भाग लेगी। युद्धाभ्यास को इस तरह से योजनाबद्ध किया गया है कि दोनों देशों की सैन्य टुकड़ियां एक दूसरे की संगठनात्मक, हथियारों एवं सैन्य उपकरणाें से आसानी से जुड़कर कार्य कर सकें।
प्रवक्ता ने बताया कि संयुक्त युद्धाभ्यास के माध्यम से दोनों देश रणनीतिक, तकनीकी, कार्रवाई एवं आॅपरेशनल अनुभवों काे साझा करेगें। संयुक्त युद्धाभ्यास का समापन दोनों देशों की सैन्य टुकड़ियों द्वारा आतंकवाद के विरूद्ध संयुक्त आॅपरेशन के प्रदर्शन के साथ होगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे: सिंधिया

21 Sep 2018 | 11:54 PM

शिवपुरी, 21 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनताति अधिनियम के विरोध के बीच कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के मध्यप्रदेश अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सपाक्स को आश्वासन देते हुए कहा कि इस अधिनियम के अन्तर्गत प्रदेश के किसी भी व्यक्ति पर गलत कार्यवाही नहीं होंने देंगे।

 Sharesee more..
हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

हमने जूते-चप्पल पहनाए, कांग्रेस के पेट में मरोड़ हो गई - शिवराज

21 Sep 2018 | 11:46 PM

छिंदवाड़ा, 21 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने तपती दोपहर में नंगे पैर तेंदूपत्ता बीनने वाली महिलाओं और पुरुषों को जूते-चप्पल पहनाए, तो कांग्रेस के पेट में मरोड़ उठने लगी।

 Sharesee more..

मालगाड़ी की महिला गार्ड के साथ छेड़छाड़

21 Sep 2018 | 11:38 PM

 Sharesee more..

टीआरएस नेता सपत्नीक कांग्रेस में शामिल

21 Sep 2018 | 11:22 PM

 Sharesee more..
भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

भाजपा ने कुमारस्वामी के खिलाफ राज्यपाल से की शिकायत

21 Sep 2018 | 11:17 PM

बेंगलुरु 21 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी के जनता को विद्रोह के लिए उकसाने वाले बयान को लेकर उनके खिलाफ राज्यपाल वजुभाई वाला को शिकायत पत्र दिया और श्री कुमारस्वामी के खिलाफ संविधान के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया।

 Sharesee more..
image