Thursday, Sep 20 2018 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
राज्य Share

कानपुर में रेल रोकने जा रहे पूर्व सांसद सहित 70 गिरफ्तार

कानपुर में रेल रोकने जा रहे पूर्व सांसद सहित 70 गिरफ्तार

कानपुर,10 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारत बंद के दौरान सोमवार को कल्याणपुर रेलवे स्टेशन पर कानपुर-फर्रूखाबाद रेलवे रूट पर पूर्व सांसद राजाराम पाल के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी पदाधिकारी व कार्यकर्ता जाने लगे तो पुलिस ने उनको रोक लिया और करीब 70 कार्यकर्ताआअें को हिरासत में ले लिया।

इस दौरान पुलिस बल से कांग्रेसियों की धक्का-मुक्की के साथ तीखी नोकझोक हुई, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए बसों में जबरन भरकर पुलिस लाइन भेज दिया। यहां से हिरासत में लिये गये कांग्रेसियों में वरिष्ठ नेता नरेश चन्द्र त्रिपाठी, रण विजय सिंह, सुरजीत यादव, ऊषा रानी, सियाराम पाल, मदन गोपाल लाखा समेत 70 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिये गये कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा केन्द्र की मौजूदा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की जाती रहीं।

भारत बंद को लेकर सुबह से सड़कों पर कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता जमा होने लगे थे। ऐसे में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस एवं जिला प्रशासन द्वारा पहले ही कमर कस ली गई थी। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के इकठ्ठा होने वाले संभावित जगहों पर जिला व पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी थी। बंद के दौरान विरोध करने वाले स्थानीय नेताओं के जरिये उपद्रव की आशंका को देखते हुए पुलिस ने कई कांग्रेसी नेताओं को नजर बंद कर लिया। पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि व महंगाई को लेकर विरोध को देखते हुए पुलिस ने वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन गुप्ता को उनके सर्किट हाउस स्थित आवास पर नजर बंद कर दिया। जब उन्होंने घर से बाहर जाने की बात कही तो पुलिस कर्मियों से थोड़ी बहुत नोकझोक हुई।हालांकि पुलिस बल ने उन्हें घर से निकलने नहीं दिया।

More News
राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

19 Sep 2018 | 11:37 PM

बेंगलुरु 19 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कामकाज पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ‘कमीशन एजेंट’ के रूप में काम कर रही है और रिश्वत लेकर स्थानान्तरण किये जा रहे हैं।

 Sharesee more..

क्रांतिकारी नेता कोटेश्वरम्मा का निधन

19 Sep 2018 | 11:34 PM

 Sharesee more..

लुईस मरांडी ने चलाया स्वच्छता अभियान

19 Sep 2018 | 11:23 PM

 Sharesee more..
जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

19 Sep 2018 | 11:22 PM

श्रीनगर 19 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने पंचायत और स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में बुधवार को हिस्सा लेने की घोषणा की है

 Sharesee more..
image