Friday, Apr 19 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में भारत बंद का मिला जुला असर

अहमदाबाद, 10 सितंबर (वार्ता) पेट्रोल डीजल की ऊंची कीमतों के खिलाफ आज आयोजित कांग्रेस नीत विपक्ष के भारत बंद का गुजरात में मिला जुला असर देखा गया।
बंद के दौरान राज्य भर में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया। कुछ स्थानों पर तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुई।
अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, जामनगर, भरूच समेत कई स्थानों पर बहुत से निजी स्कूल भी आज बंद रहे। अहमदाबाद के लाल दरवाजा क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के साथ हिरासत में लिये जाने से पूर्व प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने कहा कि मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 200 और डीजल पर 400 प्रतिशत कर लगाया है। दोनो की कीमतों में 25-25 रूपये की वृद्धि कर महंगाई की मार से त्रस्त जनता को और भी परेशान किया गया है।
उधर बंद समर्थकों ने आज यहां खानपुर स्थित भाजपा कार्यालय में तालाबंदी का प्रयास भी किया। शाहपुर में हलीमनी खड़की के निकट एएमटीएस की दो बसों में भी तोड़फोड़ की गयी। वडोदरा शहर में भी बंद समर्थकों ने राज्य परिवहन निगम की दो बसों में तोडफोड़ की। कुछ स्थानों पर पुलिस और बंद समर्थकों के बीच झड़पें भी हुईं।
बंद समर्थकों ने राज्य भर में कई स्थानों पर राजमार्गों पर टायरों में आग लगा कर विरोध प्रदर्शन किया। इसके चलते कई स्थानों पर जाम की स्थिति बन गयी। कई स्थानों पर बंद समर्थकों ने मोदी सरकार के पुतले भी जलाये।
उधर, भाजपा ने दावा किया कि भारत बंद का नहीवत असर रहा। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आई के जाडेजा ने कहा कि बंद का कोई विशेष असर नहीं रहा। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत बढ़ने के कारण ऐसा हुआ है और सरकार इसे नियंत्रित करने के लिए जरूरी उपाय कर रही है।
रजनीश
वार्ता
image