Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
राज्य


नेशनल कांफ्रेंस के बाद पीडीपी भी स्थानीय निकाय अौर पंचायत चुनावाें का बहिष्कार करेगी

श्रीनगर 10 सितंबर (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के बाद अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भी स्थानीय निकाय अौर पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने को फैसला किया है।
नेशनल कांफ्रेंस ने पिछले हफ्ते कहा था कि जब तक अनुच्छेद 35 ए और 370 पर केन्द्र सरकार का कोई रूख स्पष्ट नहीं हो जाता तब तक वह किसी भी चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी।
यहां पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पत्रकारों से कहा,“ राज्य में माैजूदा स्थितियां ऐसी हैं जिनमें चुनाव नहीं कराए जा सकते हैं और इसे देखते हुए हम इन चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगे। केन्द्र और राज्य सरकार संविधान के अनुच्छेद 35 को बचाने में उत्सुक नहीं है आैर इसकी वजह से लोगों में असुरक्षा की भावना है।”
उन्होंने राज्यपाल प्रशासन से स्थानीय निकाय अौर पंचायत चुनावों को कराए जाने के अपने फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया है।
गाैरतलब है कि राज्यपाल सत्य पाल मलिक की अध्यक्षता में राज्य प्रशासनिक परिषद (एसएसी) की 30 अगस्त को एक बैठक हुई थी जिसमें स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों को अक्टूबर के पहले हफ्ते में कराए जाने का निर्णय लिया गया था। इससे पहले नेशनल कांफ्रेंस ने चुनाव कराए जाने के फैसले का स्वागत किया था।
नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुलल्ला ने कहा था कि जब तक केन्द्र और राज्य सरकार इन दोनों अनुच्छदों पर अपना रूख स्पष्ट नहीं करती तब तक उनकी पार्टी किसी भी तरह के चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगी।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
image