Friday, Mar 29 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य


महाराष्ट्र में बंद का मिलाजुला असर, छुिटपुट हिंसा की रिपोर्ट

मुंबई 10 सितंबर (वार्ता) पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस और विपक्ष की ओर से सोमवार को आहूत भारत बंद के दौरान मुंबई के उपनगर अंधेरी में कांग्रेस नेताओं ने ट्रेन रोकने का प्रयास किया और पुणे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के कार्यकर्ताओं ने एक बस में तोड़फोड़ की जबकि शिवसेना ने इस बंद का विरोध किया।
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम, वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे और अन्य नेताआें को अंधेरी रेलवे स्टेशन पर ‘रेल रोको’ अभियान के दौरान हिरासत में लिया गया। कांग्रेस और 21 अन्य विपक्षी दलाें की ओर से आहूत भारत बंद के दौरान मनसे के के कार्यकर्ताओं ने घाटकोपर-अंधेरी मेट्रो रेल लाइन को डी एन नगर स्टेशन पर अवरूद्ध कर दिया।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंधेरी और दादर रेलवे स्टेशन से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया गया है। गोवंडी स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों को स्टेशन के अंदर घुसने नहीं दिया गया।
चेंबूर स्टेशन पर भी ट्रेन रोकी गयी। प्रतीक्षानगर डिपो और वाशी नाका पर सरकारी बेस्ट की बसों पर पथराव की रिपोर्ट भी मिली हैं। घटना के किसी यात्री को चोट नहीं आयी है।
मनसे कार्यकर्ताओं ने पुणे के कुमथेकर रोड पर एक निजी बस में तोड़फोड़ की और कुछ अन्य बसों पर पथराव किया। घटना के बाद से शहर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।
यामिनी.श्रवण
जारी.वार्ता
image