Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य


पटना में अवैध लॉटरी बेचने वाले दो गिरफ्तार

पटना 10 सितंबर (वार्ता) बिहार की पटना पुलिस ने सचिवालय थाना क्षेत्र से अवैध लॉटरी बेचने वाले दो धंधेबाजों को आज गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार सुधांशु ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि सचिवालय थाना क्षेत्र के दुर्गा मंदिर के निकट अवैध लॉटरी बेचने का धंधा जोरो से चल रहा है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुये की गई छापेमारी में दो धंधेबाज सुनील कुमार और जॉली कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हाेंने बताया कि गिरफ्तार धंधेबाजों के पास से 23 हजार रुपये नकद, मोबाइल फोन और चेकबुक बरामद किये गये हैं।
श्री सुधांशु ने बताया कि गिरफ्तार सुनील और जॉली इससे पूर्व भी अवैध लॉटरी बचेने के मामले में जेल जा चुके हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है।
पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान धंधेबाजों ने स्वीकार किया है कि वह पांच रुपये से लेकर 2000 रुपये मूल्य तक की लॉटरी बेचा करते थे और खरीददारों को 10 करोड़ रुपये तक मिलने का वादा किया करते थे। उन दोनों ने बताया कि यह लॉटरी सिक्किम में वैध है लेकिन बिहार में गैर कानूनी होने के कारण वह भोले-भाले लोगों गुपचुप तरीके से इसे बेच दिया करते थे।
सूरज रमेश
वार्ता
image