Wednesday, Apr 24 2019 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


पंजाब के पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा पंजाब में हिन्दू सिख एकता को खतरे संबंधी दिए वयान में श्री जाखड़ ने कहा कि राज्य में पूर्ण शांति हैं और हिन्दू सिख भाईचारे को कोई खतरा नहीं है तथा राज्य में शांति बनाए रखने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होने कहा कि श्री बादल को ऐसे भड़काऊ वयान नहीं देने चाहिए जिससे राज्य में किसी प्रकार की अशांति फैलती है।
श्री गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले पर बोलते हुए उन्होने कहा कि न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट से सब कुछ स्पष्ट हो गया है तथा जो लोग दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि इस मुद्दे पर अकाली दल तथा भाजपा के नेता भी बादलों के खिलाफ हैं और उनसे मांग कर रहे हैं कि वह (श्री बादल) श्री अकाल तख्त पर माफी मांगे। उन्होने कहा कि श्री बादल को इस मामले पर आत्मचिन्तन करना चाहिए।
पूर्व उपमुख्य मंत्री सुखवीर सिंह बादल द्वारा श्री जाखड़ को जेल भेजने के वयान पर श्री जाखड़ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बहबलकलां गोलीकांड और डेरा सिरसा प्रमुख राम रहीम सिंह को श्री अकाल तख्त साहिब से माफी दिलवाने संबंधी सवाल पूछने पर सुखवीर कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं इसलिए वह ऐसे वयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा उठाए गए प्रश्नाें से परेशान हो कर अंबानी और बादल दोनों उन्हे चुनौतियां दे रहे हैं लेकिन उनकी आवाज को न तो बादल रोक सकते हैं और न ही अंबानी।
कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद का जालंधर के अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक असर देखने को मिल रहा है। बंद को लेकर जिले में सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी गयी है। जालंधर में बंद की कमान प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने संभाली। उनके नेतृत्व में कांग्रेसी जुलूस की शक्ल में व्यापारियों से दुकाने बंद रखने की अपील करते दिखायी पड़े।
ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image