Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:43 Hrs(IST)
image
राज्य


पश्चिम बंगाल और सिक्कम में मानसून अति सक्रिय

पुणे, 10 सितंबर (वार्ता) दक्षिण पश्चिम मानसून पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में पिछले 24 घंटे में अति सक्रिय रहा जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में मानसून सक्रिय रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा , छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक राज्य और केरल में मानसून कमजोर रहा।
अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम के कुछ स्थानाें पर बहुत तेज और कुछ स्थानाें पर अति वृष्टि का अनुमान है इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, मेघायल और असम के अलग-अलग स्थानों पर भारी और बहुत तेज बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और बिहार में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं बहुत तेज बारिश हो सकती है जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना है।
पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम के अधिकतर हिस्सों में तथा हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में बारिश हुयी। झारखंड, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, ओडिशा, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पडे।
उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
image