Thursday, Nov 15 2018 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में हवाई हमले मेें 20 आईएस की मौत
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

पश्चिम बंगाल और सिक्कम में मानसून अति सक्रिय

पुणे, 10 सितंबर (वार्ता) दक्षिण पश्चिम मानसून पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम में पिछले 24 घंटे में अति सक्रिय रहा जबकि अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में मानसून सक्रिय रहा।
मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, पूर्वी मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा , छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक राज्य और केरल में मानसून कमजोर रहा।
अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम के कुछ स्थानाें पर बहुत तेज और कुछ स्थानाें पर अति वृष्टि का अनुमान है इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, मेघायल और असम के अलग-अलग स्थानों पर भारी और बहुत तेज बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और बिहार में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं बहुत तेज बारिश हो सकती है जबकि पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में तेज बारिश की संभावना है।
पिछले 24 घंटे में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम के अधिकतर हिस्सों में तथा हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में बारिश हुयी। झारखंड, बिहार, उत्तराखंड, पंजाब और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, ओडिशा, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तमिलनाडु, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पडे।
उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image