Friday, Apr 19 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य


समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को तवज्जो देने का इरादा नहीं : रामगोपाल

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा को तवज्जो देने का इरादा नहीं : रामगोपाल

इटावा ,10 सितम्बर (वार्ता) राजनीतिक वर्चस्व को लेकर ‘यादव परिवार’ में जारी खींचतान के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने सोमवार को कहा कि शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बारे में बयान देकर उनका नये नवेले संगठन को तवज्जो देने का कोई इरादा नही है।

प्रो यादव ने अपने अनुज और पार्टी विधायक शिवपाल द्वारा गठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की तुलना राज्यसभा सांसद अमर सिंह की लोकमंच पार्टी से करते हुये कहा “ “ मोर्चा पर कोई कमेंट करके हम उसे क्यों महत्व दें। अमर सिंह ने 403 विधानसभा पर अपने उम्मीदवार उतारे थे लेकिन आज यह पार्टी कहॉ है किसी को पता है क्या। ”

पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर पार्टी के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के तहत प्रो यादव इटावा मुख्यालय के तहसील परिसर में आये थे जहां संक्षिप्त संबोधन के बाद में पत्रकारों ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा के गठन से नफा नुकसान से जुड़े सवालात शुरू कर दिए ।

उन्होंने साफ कहा कि वह कोई कमेंट करके क्यों किसी को महत्व देना चाहते है । कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने अमर सिंह का जिक्र करते हुए कहा “ एक अमर सिंह ने पार्टी बनाई थी और पूरे प्रदेश में 403 विधानसभा पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जिसका परिणाम शायद आप लोगो को याद होगा । ”

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्यूलर मोर्चाे के गठन पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई इटावा जिला पंचायत के अध्यक्ष अभिषेक यादव भी समाजवादी सेक्यूलर मोर्चे पर सवाल खडा कर चुके है । उनका कहना था कि समाजवादी पार्टी का कोई और हिस्सा नही है। समाजवादी पार्टी अकेली समाजवादी पार्टी है । उन्हे लगता है कि समाजवादी पार्टी के सारे नेता कार्यकर्त्ता और समर्थक समाजवादी पार्टी के साथ है ।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी मे अखिलेश और शिवपाल विवाद के बीच रामगोपाल अखिलेश खेमे मे रहे लेकिन 29 जून को प्रोफेसर रामगोपाल के जन्मदिन पर शिवपाल की मौजूदगी से लोगों को लगा कि रिश्तों में गर्माहट आयी है।

image