Friday, Sep 21 2018 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तंजानिया में नाव पलटी,200 से अधिक लोगों के डूबने की आशंका
  • कांग्रेस हथकंडे अपनाने की बजाए मैदान में आकर लड़े चुनाव - राकेश
  • घोषणाएं पूरी भी करते हैं - शिवराज
  • अफगानिस्तान ने बंगलादेश भी शिकार कर डाला
  • बांध से पानी छोड़े जाने के कारण चार युवक फसे
राज्य Share

कांग्रेस के भारत बंद का छत्तीसगढ़ में रहा व्यापक असर

रायपुर 10 सितम्बर(वार्ता) पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में कांग्रेस के आज आहूत भारत बंद का छत्तीसगढ़ में व्यापक असर रहा।बंद शान्तिपूर्ण रहा।
राजधानी रायपुर में सभी दुकानें एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान,सिनेमाघर,माल एवं पेट्रोल पम्प बंद रहे।बंद के कारण छोटी दुकानों पर भी ताले लटके रहे।बंद में आटो एसोसिएशन के भी शामिल होने से खासकर रेलवे स्टेशन एवं बस स्टेशन पर पहुंचने वालों लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा।बंद से आपात सेवाओं को मुक्त रखने के कारण अस्पताल एवं दवा की दुकाने खुलीरही। अधिकांश स्कूल कालेज बंद रहे और जो कुछ खुले भी वहां उपस्थिति नगण्य रही।
छत्तीसगढ़ चैम्बर आफ कामर्स ने दो दिन पूर्व ही बंद को समर्थन का ऐलान कर दिया था,जिसके कारण बंद का व्यापक असर रहा।चैम्बर के समर्थन के कारण कांग्रेसियों को बंद करवाने में ताकत नही झोंकनी पड़ी।बन्द को कम्युनिस्ट पार्टियों एवं लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी जैसे छोटे दलों ने भी समर्थन दिया।राजधानी में सासंद एवं कांग्रेस के राज्य प्रभारी पी.एल.पुनिया भी सड़क पर लोगो से बन्द को समर्थन देने की अपील करते दिखे।प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल घोड़े पर सवार होकर भ्रमण करते दिखे तो कई कांग्रेस कार्यकर्ता बैलगाड़ी पर धूमते दिखे।
राज्य के दूसरे सभी शहरों से भी बंद का व्यापक असर रहा। राजनांदगांव शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बन्द का काफी असर देखा गया।बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा,अम्बिकापुर,जगदलपुर,धमतरी,महासमुन्द में भी बंद का व्यापक असर रहा। बंद को देखते हुए पुलिस ने राज्यभर में सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किए थे। कुछ स्थानों पर मामूली नोकझोक एवं राजधानी में सरकारी शराब की दुकान में तोडफोड़ के सिवा बन्द आमतौर पर शान्तिपूर्ण रहा।
साहू
वार्ता
More News

घोषणाएं पूरी भी करते हैं - शिवराज

21 Sep 2018 | 12:10 AM

 Sharesee more..
सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

20 Sep 2018 | 11:55 PM

श्रीनगर 20 सितम्बर(वार्ता) उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में गुरुवार को आतंकवादियों के खिलाफ घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गये।

 Sharesee more..
image