Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य


भारत बंद को लेकर इलाहाबाद में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

भारत बंद को लेकर इलाहाबाद में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन

इलाहाबाद,10 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने भारत बंद काे लेकर सोमवार को यहां कार को गधों से बांधकर सड़क पर खिचवा कर अनोखा प्रदर्शन किया तथा यहां बंद का मिलाजुला असर रहा।

कांग्रेस जिला महासचिव हसीब अहमद ने केन्द्र सरकार पर पेट्रोल और ड़ीजल के मूल्यों में मनमाने ढंग से वृद्धि का आरोप लगाते कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगर दो रूपया भी पेट्रोल, डीजल और गैस के मूल्यों में बढोतरी होने पर भाजपा नेता सड़क पर नाच करते थे। शायद अपना समय भाजपा भूल गयी। अब मूल्य आसमान छूने लगा है तब कोई भाजपा नेताओं को नैतिकता ध्यान नहीं आ रही है और उनका कोई नेता मूल्य वृद्धि को लेकर बोलने का साहस नहीं कर रहा है।

कार पर “पेट्रोल रूलाये खून के आंसू, पेट्रोलियम मंत्री मुर्दाबाद, पेट्रोल और ड़ीजल के बढ़े दाम वापस लो एवं रोज पड़ रही मंहगाई की मार चुप क्यों है मोदी सरकार” पम्पलेट चिपकाये हुये थे।

श्री हसीब ने कहा कि जिस तरह केन्द्र सरकार ड़ीजल और पेट्रोल के दाम बढाती जा रही है, आने वाले दिनों में गधे ही गाड़ी खींचेगे। पूर्व नगर अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद करेली नफीस अनवर ने नगर के खुल्दाबाद चौराहे पर कार्यकर्ताओं के साथ गधों को एक कार में जोतकर खिंचवाया। यह नजारा देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग चौराहे पर एकत्रित रहे।

उन्होंने कहा कि सरकार की रणनीति जनता को त्रस्त करने वाली है। उन्होने कहा कि जनता का समर्थन यह इशारा करता है मोदी सरकार की मंहगाई से जनता त्रस्त हो चुकी है। वर्ष 2019 में होने वाले चुनाव में जनता सबक सिखायेगी।

कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी जिंदाबाद और केन्द्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे।

इसके अलावा सिविल लाइंस चौराहे पर उस समय हडकंप मच गया जब एनएसयू के एक कार्यकर्ता ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल उड़ेल लिया लेकिन साथ चले रहे पुलिस के जवानों ने तत्परता से उसे अपने कब्जे मे ले लिया। पुलिस कार्यकर्ता को पकड़कर थाने ले गयी। कार्यकर्ता की गिरफ्तारी के विरोध में भीड़ हंगामा करने लगी लेकिन पुलिस ने उन्हें शांत करा दिया। शहर के कई हिस्सों में कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नाेकझोक भी हुई।

प्रदर्शनकारियों के बीच राजसभा सांसद प्रमोद तिवारी और उत्तराखंड प्रभारी अनुग्रह नरायण सिंह भी मौजूद थे। श्री तिवारी ने कहा कि डी़जल और पेट्रोल के मूल्यों में वृद्धि को लेकर बंद में जनता का पूरा सहयोग रहा। किसी से जबरन बाजार बंद नहीं कराया गया लोगों ने स्वत: दुकानें बंद रखी।

image