Friday, Apr 19 2019 | Time 08:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 20 अप्रैल)
  • लीबिया में 500,000 बच्चों के प्रभावित होने का अनुमान: संरा
  • मोदी ने रीति-रिवाजों को संवैधानिक संरक्षण देने का दिया आश्वासन
  • कांगो में नाव पलटने से 104 लोगों की मौत, 30 को बचाया गया
  • सत्ता पाने के लिए भाजपा बना रही है कश्मीर को बलि का बकरा: महबूबा
  • भाजपा ने की कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
राज्य


गोरखपुर में बंद का मिला जुला असर रहा

गोरखपुर, 10 सितम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा घोषित डीजल, पेट्रोल व कुकिंग गैस के मूल्यों में प्रतिदिन हो रही बेतहासा मूल्य वृघ्दि तथा राफेल विमान सौदे के भारी घोटाले के विरोध में भारत बन्द के आह्वान पर आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में मिला जुला असर रहा।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता राकेश यादव के नेतृत्व में महानगर के मुख्य बाजारों में तेल के मूल्यों में बेजहासा वृध्दि को लेकर सैकडो कांग्रेस जन एक जूलूस के रूप में निकले जो स्थानीय महात्मा गांधी प्रतिमा, कचहरी चौक, बैक रोड, बख्शीपुर होते हुए शास्त्री चौक, अम्बेडकर चौक से पुनह गोलघर होते हुए व्यापारियों से सम्पर्क करके बन्द करने की अपील की जिसका सार्थक परिणाम रहा।
पूर्वांचल सेना के लोगों ने स्थानीय रानी लक्ष्मीबाई चौक पर महंगायी का पुतला जलाया और केन्द्र तथा राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जिससे लगभग बीस कार्यकताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। महानगर में सर्राफा बाजार, कपडा व्यवसायी, बिस्किट एवं मर्चेन्ट व्यापार संघ के आह्वान पर व्यापारियों ने अपना करोबार बन्द रखा।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय घोष कम्पनी चौराहे पर पेट्रोलियम मंत्री का भी पुतला जलाया और कहा कि राजस्थान सरकार ने वैट में कमी करके राजस्थान के उपभोक्ताओं को दो रूपये पचास पैसे प्रति लीटर डीजल में राहत दी है उसी तर्ज पर अन्य सरकारों को भी देनी चाहिए।
पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर से गुजरने वाली गाडियां आज पांच से छह घंटे विलंब से चल रही हैं। इसके अतिरिक्त बस स्टेशनों पर भी सन्नाटा छाया हुआ है लोग बहुत ही कम यात्रा करने के लिए निकल रहे हैं।
उदय तेज
वार्ता
image