Tuesday, Jul 16 2019 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पुतिन, ट्रम्प और रूहानी से करूंगा परमाणु समझौते पर चर्चा : मैक्रॉन
राज्य


भारत बंद के जरिये कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में किया शक्ति प्रदर्शन

भारत बंद के जरिये कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में किया शक्ति प्रदर्शन

लखनऊ, 10 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर टिकी कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में बढोत्तरी के बहाने सोमवार को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ भारत बंद में जमकर शक्ति प्रदर्शन किया। वामपंथी दलों से मिले सीधे समर्थन और समाजवादी पार्टी (सपा) के परोक्ष समर्थन के बावजूद राज्य में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला।

कांग्रेस के दिग्गजों ने भारत बंद को सफल बनाने के लिये सड़कों पर उतर कर जमकर पसीना बहाया। पैदल मार्च कर व्यापारियों से बंद को सफल बनाने की अपील की। कांग्रेसियों ने विरोध के नायाब तरीके इस्तेमाल किये। कहीं गदहा गाड़ी तो कहीं रिक्शे की सवारी कर लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढाेत्तरी का अहसास कराया गया। कुछ स्थानों पर पेट्रोलियम मंत्री और प्रधानमंत्री के पुतलों का दहन किया गया। कानपुर समेत कुछ अन्य स्थानों पर कांग्रेसी कार्यकर्ता और पुलिस प्रशासन के बीच मामूली झडप भी हुयी।

कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में बंद का असर देखने को मिला। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मुख्य बाजार सुबह से नहीं खुला। यहां विभिन्न इलाकों में कांग्रेस कार्यकर्ता लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील करते दिखायी पडे। अमेठी में भी भारत बंद का असर देखने को मिला। बस्ती जिले में भारत बंद को व्यापक समर्थन मिला। जिला मुख्यालय के गांधीनगर और पुरानी बस्ती क्षेत्र के अधिकांश दुकानें बंद रही। औद्योगिक शहर कानपुर में सवेरे के शुरूआती घंटों में खासा असर देखने को मिला। संतकबीरनगर में भी बंद को व्यापक समर्थन मिला।

इसके अलावा बंद को लेकर विभिन्न जिलों में सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी गयी है। राजधानी लखनऊ में बंद की कमान प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने संभाली। श्री बब्बर सवेरे हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और दर्शन के बाद व्यापारियों से बंद को सफल बनाने की अपील की हालांकि इस दौरान बाजार खुलने का समय नही था।

More News
असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

असम में बाढ़ की स्थिति बदतर, प्रधानमंत्री ने लिया हालात का जायजा

15 Jul 2019 | 11:58 PM

गुवाहाटी 15 जुलाई (वार्ता) असम में बाढ़ की स्थिति दिनोंदिन बदतर होती जा रही है और इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी है। बाढ़ के कारण 42 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

see more..
उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

उप्र में लखनऊ ,मेरठ समेत कई स्थानों पर बारिश

15 Jul 2019 | 11:50 PM

लखनऊ, 15 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत राज्य में कई स्थानों पर बारिश हुई जबकि अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

see more..
बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

बिहार में फिल्म ‘सुपर-30’ हुआ टैक्स फ्री

15 Jul 2019 | 11:35 PM

पटना 15 जुलाई (वार्ता) बिहार सरकार ने गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चों का इंजीनियर बनने का सपना पूरा करने वाले गणितज्ञ आनंद कुमार की संस्था के नाम पर बनी हिंदी फिल्म ‘सुपर-30’ को राज्य में करमुक्त किये जाने की आज घोषणा की।

see more..
गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

गंगनहर में पानी के उताव चढ़ाव से रुष्ट किसानों ने किया प्रदर्शन

15 Jul 2019 | 11:32 PM

श्रीगंगानगर, 15 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले को सिंचित करने वाली गंगनहर (बीकानेर नहर) में आज पंजाब से पानी का एकाएक उतार-चढ़ाव होने से किसान विचलित हो गये जबकि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

see more..
image