Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

प्रसव के बाद महिला की मृत्यु के चलते हंगामा

बड़वानी, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला अस्पताल में प्रसूति के बाद एक महिला की मृत्यु हो जाने के चलते उसके परिजन ने जमकर हंगामा किया।
जिला महिला अस्पताल में 30 वर्षीय सपना भावसार को सीजेरियन ऑपरेशन के माध्यम से कल दोपहर में एक पुत्री हुई थी। अचानक कल रात सपना की मृत्यु हो जाने से आक्रोशित परिजन ने वहां जमकर हंगामा किया। पुलिस तथा प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने आकर स्थिति को संभाला।
सपना के पति धर्मेंद्र भावसार ने आरोप लगाया कि महिला चिकित्सक तथा जिला अस्पताल के स्टाफ द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के चलते उसकी मृत्यु हुई है। सपना की बहन ज्योति ने बताया कि उसकी स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद उसका ऑपरेशन कर दिया गया जो उसकी मृत्यु का कारण बना। उसके भाई चंचल ने आरोप लगाया कि स्टाफ द्वारा ध्यान नहीं दिया गया और उन्हें दवाइयां भी बाजार से लानी पड़ीं।
बड़वानी के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर वी बी जैन ने बताया कि सपना प्रसव के उपरांत रात्रि 8:00 बजे तक बिल्कुल ठीक थी। उसे घबराहट और सीने में दर्द की शिकायत हुई और चिकित्सकों ने उसका उपचार आरंभ कर दिया। प्लेटलेट कम होने का कारण उसे इंदौर रेफर कर दिया गया था लेकिन इसी दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन लक्षण के मुताबिक उसकी मृत्यु एंबोलिज्म के कारण हुई है।
उधर, बड़वानी पुलिस ने भी घटना की जांच आरंभ कर दी है।
सं सुधीर
वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image