Sunday, Apr 21 2019 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
राज्य


प्रसव के बाद महिला की मृत्यु के चलते हंगामा

बड़वानी, 10 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला अस्पताल में प्रसूति के बाद एक महिला की मृत्यु हो जाने के चलते उसके परिजन ने जमकर हंगामा किया।
जिला महिला अस्पताल में 30 वर्षीय सपना भावसार को सीजेरियन ऑपरेशन के माध्यम से कल दोपहर में एक पुत्री हुई थी। अचानक कल रात सपना की मृत्यु हो जाने से आक्रोशित परिजन ने वहां जमकर हंगामा किया। पुलिस तथा प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने आकर स्थिति को संभाला।
सपना के पति धर्मेंद्र भावसार ने आरोप लगाया कि महिला चिकित्सक तथा जिला अस्पताल के स्टाफ द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के चलते उसकी मृत्यु हुई है। सपना की बहन ज्योति ने बताया कि उसकी स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद उसका ऑपरेशन कर दिया गया जो उसकी मृत्यु का कारण बना। उसके भाई चंचल ने आरोप लगाया कि स्टाफ द्वारा ध्यान नहीं दिया गया और उन्हें दवाइयां भी बाजार से लानी पड़ीं।
बड़वानी के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर वी बी जैन ने बताया कि सपना प्रसव के उपरांत रात्रि 8:00 बजे तक बिल्कुल ठीक थी। उसे घबराहट और सीने में दर्द की शिकायत हुई और चिकित्सकों ने उसका उपचार आरंभ कर दिया। प्लेटलेट कम होने का कारण उसे इंदौर रेफर कर दिया गया था लेकिन इसी दौरान उसकी मृत्यु हो गई।
उन्होंने बताया कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन लक्षण के मुताबिक उसकी मृत्यु एंबोलिज्म के कारण हुई है।
उधर, बड़वानी पुलिस ने भी घटना की जांच आरंभ कर दी है।
सं सुधीर
वार्ता
More News
सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

20 Apr 2019 | 11:30 PM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि श्री सिन्हा राज्य सरकार पर आरोप लगाकर जांच से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image