Saturday, Nov 17 2018 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पाकिस्तान में विस्फोट, दो मरे 10 घायल
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

विपक्ष की नकारात्मक सोच ने देश का किया नुकसान : योगी

विपक्ष की नकारात्मक सोच ने देश का किया नुकसान : योगी

लखनऊ,10 सितम्बर (वार्ता) विपक्षी दलों के भारत बंद पर प्रहार करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बढती लोकप्रियता से निराश और हताश विपक्ष की नकारात्मक सोच ने देश का खासा नुकसान किया है।

श्री योगी ने साेमवार को यहां पत्रकारों से कहा “ भारत बंद दरअसल विपक्ष की नकारात्मक सोच काे दर्शाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तेजी सेे आगे बढ रहा है जिससे कांग्रेस समेत समूचा विपक्ष निराश और हताश है। उनके लिये करने को कुछ नही है, इसीलिये उन्होने बंद का आह्वान कर करोडो भारतीयों के कठिन परिश्रम को ललकारा है। भगवान उन्हें सदबुद्धि दे। वह निराशा के गर्त से बाहर आयें और भारत को मजबूत बनाने में प्रधानमंत्री की मदद करेे।”

उन्होने कहा कि विपक्ष को अपनी सोच को बदलने की जरूरत है वरना देश की जनता उन्हे नकार देगी। लोगों ने पहले ही उन्हें सत्ता से बेदखल कर रखा है और अगर वे इसी तरह के बेफिजूल हथकंडे अपनाते रहे तो उन्हें जनता के कोपभाजन का शिकार बनना पडेगा।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि श्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर अग्रसर है। दुनिया भारत की तेजी से आगे बढती अर्थव्यवस्था की प्रत्यक्ष गवाह है। मोदी सरकार की सामाजिक कल्याण की योजनाये तेजी से लोकप्रिय हो रही है। इस परिदृश्य में विपक्षी दलों के भारत बंद का क्या औचित्य है।

श्री योगी ने कहा “ समस्या यह है कि विपक्षी दलों के पास ना कोई नेता है और ना ही देश के विकास के बारे में कोई योजना है। ऐसे में विपक्षी दलों को चाहिये कि वे सरकार के साथ हाथ मिला लें जिससे विकास के मामले में जनता के बीच एक अच्छा संदेश जा सके।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के विरोध में कांग्रेस और वामपंथी दलों ने आज भारत बंद का आह्वान किया था। समाजवादी पार्टी ने सीधे तौर पर बंद में हिस्सा नही लिया लेकिन उसने तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन कर केन्द्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। बहुजन समाज पार्टी ने हालांकि विरोध में हिस्सा नही लिया।

More News
अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

16 Nov 2018 | 11:26 PM

बिलासपुर 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के नेता एवं पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह अडानी अंबानी जैसे अपने दोस्तों का कर्ज माफ करके मित्रधर्म निभा रहे हैं जबकि गरीब किसानों का रिण माफ करना तो दूर उल्टे उन्हें भुखमरी के कगार पर ला खड़ा कर दिया गया है।

 Sharesee more..
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image