Wednesday, Feb 20 2019 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

विदेश में किया जाता था पशुओं जैसा बर्ताव : प्रवीण रानी

अमृतसर, 10 सितंबर (वार्ता) ट्रेवल एजेंट द्वारा रोजगार के सब्जबाग दिखा कर धोखे से संयुक्त अरब अमीरात में भेजी गई महिला प्रवीण रानी ने पंजाब वापिस पहुंचने पर बताया कि वहां उससे पशुओं जैसा व्यवहार किया जाता था। एजेंट ने महिला को ओमान (मस्कट) के एक व्यक्ति के पास बेच दिया गया था।
जालंधर ज़िले के महमूवाल यूसफ़पुर गांव के रहने वाले जोगिन्द्र सिंह की बेटी प्रवीण रानी करीब नौ माह तक अरब अमीरात में यातनाएं सहन करने के पश्चात आज सोमवार को अमृतसर के गुरू रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुँची, जहाँ ‘सरबत का भला’ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान सुखजिन्दर सिंह , उपप्रधान मनप्रीत सिंह संधू और शिशपाल सिंह लाडी के इलावा उसके माता-पिता और अन्य पारिवारिक सदस्य उसे लेने के लिए आए थे। ‘सरवत का भला’ चौरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा. एस पी सिंह ओबराय ने महिला काे मुक्त कराकर पंजाब वापिस लाने में विशेष प्रयास किए।
ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि प्रवीण रानी को मस्कट से मुक्त कराने के लिए डा. ओबराय ने बड़ी रकम अदा की है। बंधुआ मज़दूर के तौर पर सही यातनाओं भरे पलों की गाथा पत्रकारों से सांझा करते हुए परवीन रानी ने कहा कि डॉ ओबराय के प्रयासों से ही वह नरक भरी ज़िंदगी से निजात पा सकी है। उसने बताया कि डा. ओबराय ने उसके खरीददार को खरीद मूल्य की बड़ी रकम दे कर उसे नयी ज़िंदगी दी है। उसने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह अपनी, बेटियों को खाड़ी देशों में न भेजें।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image