Thursday, Jul 18 2019 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
राज्य


विदेश में किया जाता था पशुओं जैसा बर्ताव : प्रवीण रानी

अमृतसर, 10 सितंबर (वार्ता) ट्रेवल एजेंट द्वारा रोजगार के सब्जबाग दिखा कर धोखे से संयुक्त अरब अमीरात में भेजी गई महिला प्रवीण रानी ने पंजाब वापिस पहुंचने पर बताया कि वहां उससे पशुओं जैसा व्यवहार किया जाता था। एजेंट ने महिला को ओमान (मस्कट) के एक व्यक्ति के पास बेच दिया गया था।
जालंधर ज़िले के महमूवाल यूसफ़पुर गांव के रहने वाले जोगिन्द्र सिंह की बेटी प्रवीण रानी करीब नौ माह तक अरब अमीरात में यातनाएं सहन करने के पश्चात आज सोमवार को अमृतसर के गुरू रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुँची, जहाँ ‘सरबत का भला’ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान सुखजिन्दर सिंह , उपप्रधान मनप्रीत सिंह संधू और शिशपाल सिंह लाडी के इलावा उसके माता-पिता और अन्य पारिवारिक सदस्य उसे लेने के लिए आए थे। ‘सरवत का भला’ चौरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा. एस पी सिंह ओबराय ने महिला काे मुक्त कराकर पंजाब वापिस लाने में विशेष प्रयास किए।
ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि प्रवीण रानी को मस्कट से मुक्त कराने के लिए डा. ओबराय ने बड़ी रकम अदा की है। बंधुआ मज़दूर के तौर पर सही यातनाओं भरे पलों की गाथा पत्रकारों से सांझा करते हुए परवीन रानी ने कहा कि डॉ ओबराय के प्रयासों से ही वह नरक भरी ज़िंदगी से निजात पा सकी है। उसने बताया कि डा. ओबराय ने उसके खरीददार को खरीद मूल्य की बड़ी रकम दे कर उसे नयी ज़िंदगी दी है। उसने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह अपनी, बेटियों को खाड़ी देशों में न भेजें।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

17 Jul 2019 | 11:35 PM

जयपुर, 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अक्षत योजना के तहत राज्य में पात्र स्नातक बेरोजगारों में गत दिसम्बर तक एक लाख 53 हजार 657 आशार्थियों को 122.

see more..
देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

17 Jul 2019 | 11:29 PM

जोधपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह ने कहा है कि देश की तरक्की के लिए गांव का स्मार्ट होना जरूरी है। इसके लिए ध्येय और जज्बा जरूरी है।

see more..
विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

17 Jul 2019 | 11:25 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा के सभापति राजेन्द्र पारीक ने आज विधानसभा में कहा कि पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से हर विधायक को एक वर्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र में एक हजार पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए।

see more..
चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

17 Jul 2019 | 11:14 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

see more..
image