Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:13 Hrs(IST)
image
राज्य


विदेश में किया जाता था पशुओं जैसा बर्ताव : प्रवीण रानी

अमृतसर, 10 सितंबर (वार्ता) ट्रेवल एजेंट द्वारा रोजगार के सब्जबाग दिखा कर धोखे से संयुक्त अरब अमीरात में भेजी गई महिला प्रवीण रानी ने पंजाब वापिस पहुंचने पर बताया कि वहां उससे पशुओं जैसा व्यवहार किया जाता था। एजेंट ने महिला को ओमान (मस्कट) के एक व्यक्ति के पास बेच दिया गया था।
जालंधर ज़िले के महमूवाल यूसफ़पुर गांव के रहने वाले जोगिन्द्र सिंह की बेटी प्रवीण रानी करीब नौ माह तक अरब अमीरात में यातनाएं सहन करने के पश्चात आज सोमवार को अमृतसर के गुरू रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुँची, जहाँ ‘सरबत का भला’ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान सुखजिन्दर सिंह , उपप्रधान मनप्रीत सिंह संधू और शिशपाल सिंह लाडी के इलावा उसके माता-पिता और अन्य पारिवारिक सदस्य उसे लेने के लिए आए थे। ‘सरवत का भला’ चौरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा. एस पी सिंह ओबराय ने महिला काे मुक्त कराकर पंजाब वापिस लाने में विशेष प्रयास किए।
ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया कि प्रवीण रानी को मस्कट से मुक्त कराने के लिए डा. ओबराय ने बड़ी रकम अदा की है। बंधुआ मज़दूर के तौर पर सही यातनाओं भरे पलों की गाथा पत्रकारों से सांझा करते हुए परवीन रानी ने कहा कि डॉ ओबराय के प्रयासों से ही वह नरक भरी ज़िंदगी से निजात पा सकी है। उसने बताया कि डा. ओबराय ने उसके खरीददार को खरीद मूल्य की बड़ी रकम दे कर उसे नयी ज़िंदगी दी है। उसने पंजाब के लोगों से अपील की है कि वह अपनी, बेटियों को खाड़ी देशों में न भेजें।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

लोकसभा चुनाव में अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने का विकल्प चुना

28 Mar 2024 | 2:52 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में आगामी लोकसभा चुनाव में होम वोटिंग के लिए इस बार राज्य विधानसभा चुनाव से भी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है और अब तक करीब 68 हजार बुजुर्गों और दिव्यांगों ने घर से वोट डालने के विकल्प को चुना है।

see more..
image