Wednesday, Feb 20 2019 | Time 00:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

मध्यप्रदेश में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 27 को

भोपाल, 10 सितंबर (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग मध्यप्रदेश में फोटोयुक्त मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 27 सितंबर को करेगी।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांताराव ने आज यहां बताया कि मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन के बाद 31 जुलाई को राज्य में नाम जोड़ने के लिए 12 लाख 26 हजार आवेदन, नाम हटाने/आपत्ति के लिए पांच लाख 45 हजार, संशोधन के लिए चार लाख 50 हजार और एक ही विधानसभा क्षेत्र में एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानान्तरित करने के लिये 78, हजार 888 फार्म प्राप्त हुए हैं। इस प्रकार कुल 23 लाख से अधिक आवेदन मतदाता सूची में परिवर्तन के लिए प्राप्त हुए हैं।
श्री राव ने बताया कि राज्य में मतदाताओं का जेण्डर रेशियो 905 से बढ़कर 908.31 हो गया है। सर्विस वोटर की संख्या 58 हजार 823 है और नाम जोड़ने के लिए 598 आवेदन पर कार्यवाही जारी है।
आगामी विधानसभा चुनाव-2018 के लिए स्टेट-लोगो भी जारी किया गया है। इसमें समावेशी, सुगम, विश्वसनीय और नैतिक मतदान को थीम बनाया गया है।
श्री राव ने बताया कि मतदाता जागरूकता की दृष्टि से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संपूर्ण प्रदेश के लिए एक कैलेंडर जारी किया गया है। प्रत्येक सप्ताह राज्य में मतदाता जागरूकता के संबंध में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। संभाग, जिला, विधानसभा क्षेत्र एवं मतदान केन्द्र स्तर पर मतदाता जागरूकता संबंधी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
सुधीर
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image