Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी से जनता नाराज, दिखायेगी बाहर का रास्ता:प्रियंका

मोदी से जनता नाराज, दिखायेगी बाहर का रास्ता:प्रियंका

वाराणसी,10 सितंबर(वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने सोमवार के ‘भारत बंद’ का वाराणसी में व्यापक असर होने का दावा करते हुए कहा कि बंद में हर वर्ग की भागीदारी ने साबित कर दिया कि जनता अपने सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बेहद नाराज है तथा उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुकी है।

सुश्री चतुर्वेदी ने यहां संवददाताओं से कहा कि “अच्छे दिन” लाने का वादा कर प्रधानमंत्री बने श्री मोदी के साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में महंगाई एवं बेरोजगारी से देश की जनता कराह रही है। उन्होंने राफेल विमानों के सौदे में हजारों रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा “न खायेंगे, न खाने देंगे” का श्री मोदी का ‘संकल्प’ भी अन्य वादों की तरह जुमला साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस जैसी पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम नहीं की गई और उसमें बढ़ोत्तरी की जा रही है। पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें बढ़ा जनता पर महंगाई का बोझ डालकर सरकार ने 11 लाख करोड़ रुपये का मुनाफ कमाया और उसका उपयोग अब नाजायज विज्ञापनों पर खर्च कर ही है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी से दैनिक उपयोग की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं। रसोई गैस की कीमतें दोगुनी हो गई जिससे गरीब एवं मध्यम वर्ग का घरेलू बजट बिगड़ गया है लेकिन सरकार को जनता की परेशानियों की कोई परवाह नहीं। उसने अपनी जवाबदेही से मुंह फेर लिया है।

सुश्री चतुर्वेदी ने यहां पार्टी की रैली की अगुवायी करते हुए लोगों से हाथ जोर कर बंद को सफल बनाने अपील की। उनके साथ कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय, जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

उन्होंने ने कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी “भारत बंद” में विपक्षी दलों एवं आम जनता के शामिल होकर केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों के प्रति अपना रोष प्रकट करने के लिए आभार व्यक्त किया।

image