Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
राज्य Share

नैनीताल से सभी जिलों को बस सेवा से जोड़ें: हाईकोर्ट

नैनीताल 10 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने नैनीताल को सभी जिला मुख्यालयों को रोडवेज परिवहन से जोड़ने का सोमवार को आदेश दिया। न्यायालय ने गोपेश्वर से नैनीताल के लिये रोडवेज परिवहन सेवा शुरू करने को भी कहा है।
कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजीव शर्मा और न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की युगल पीठ ने गोपेश्वर चमोली से भेजे गये पत्र का स्वत: संज्ञान लेते हुए ये आदेश जारी किये हैं।
पत्र में कहा गया था कि गोपेश्वर और नैनीताल के बीच नियमित रोडवेज परिवहन सेवा नहीं है। इसलिये ग्रामीण लोगों को नैनीताल उच्च न्यायालय तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि लोगों का मौलिक अधिकार है कि वे सुदूर गांवों से नैनीताल आकर उच्च न्यायालय में अपनी बात रख सकें। नैनीताल जनपद मुख्यालय से राज्य के अन्य सभी जिला मुख्यालयों की दूरी काफी है। सुनवाई के दौरान परिवहन निगम की ओर से नैनीताल से गोपेश्वर के लिये 11 सितम्बर से ही बस सेवा शुरू करने पर भी सहमति दी गयी।
परिवहन निगम की ओर से यह भी बताया गया कि निगम की ओर राज्य के पहिवहन बेड़े में 250 नयी बसों को जोड़ा जा रहा है। इसके बाद न्यायालय ने परिवहन निगम को आदेश दिया कि वह नैनीताल से टिहरी, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चंपावत, पौड़ी, बागेश्वर और रूद्रप्रयाग जिलों के लिये चार सप्ताह में बस सेवा शुरू करे।
न्यायालय ने यह भी कहा कि परिवहन सचिव इस संबंध में जल्द ही राज्य के वित्त सचिव से वार्तालाप करें। साथ ही कहा कि यदि सरकार को इस मामले में दिक्कतें हो तो वह कोर्ट के सामने अपनी बात रखने को स्वतंत्र है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

गोवा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से की विस सत्र बुलाने की अपील

18 Sep 2018 | 11:52 PM

पणजी 18 सितम्बर(वार्ता) गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता चद्रकांत कावलेकर की अगवाई में कांग्रेसी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुुला सिन्हा से मुलाकात की और एक दिन का विधानसभा का सत्र बुलाने तथा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को अपना बहुुमत साबित करने के लिए कहे जाने की अपील की।

 Sharesee more..

मां ने बच्चे समेत की आत्महत्या

18 Sep 2018 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image