Friday, Apr 19 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य


मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में उम्रकैद

सोनीपत, 10 सितंबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत की एक अदालत ने छह साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म करने के बाद हत्या करने के मामले में दोषी को सोमवार काे उम्रकैद की सजा सुनाई।
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डा. सुनीता ग्रोवर की अदालत ने आज मामले की सुनवाई करते हुए आरोपी मंजीत को दोषी करार दिया है। उसे हत्या के मामले में उम्रकैद और 25 हजार रुपये जुर्माना, शव को क्षत विक्षत करने के मामले में सात साल कैद और 10 हजार रुपये जुर्माना तथा 6 पोक्सो एक्ट में 10 साल कैद और 20 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर उसे छह माह अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। उस पर कुल 55 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से उत्तर प्रदेश और फिलहाल खरखौदा थाना क्षेत्र के गांव के रहने वाले व्यक्ति ने 14 नवंबर, 2016 को शिकायत दी थी कि उसके पड़ोसी मंजीत ने उसकी छह वर्षीय बेटी को अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। बाद में आरोपी ने बच्ची के शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए बोरे में बंद कर तूड़े के कमरे में डाल दिया था। बच्ची को तलाश करते हुए लडक़ी का पिता जब आरोपी के घर गया तो वह उसे देखकर फरार हो गया था। बोरे से बच्ची का शव मिला था। उसके गले और मुंह पर चोट के निशान थे।
शिकायत पर पुलिस ने हत्या, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। बाद में एसआईटी, खरखौदा की तत्कालीन प्रभारी राज सिंह की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।
सं.संजय
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image