Sunday, Feb 24 2019 | Time 00:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
राज्य Share

कांग्रेस ने जनता को कहा शुक्रिया, भाजपा की नजर में फ्लाप शो

लखनऊ, 10 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में विपक्ष के भारत बंद को अभूतपूर्व बताते हुए कांग्रेस ने जनता का शुक्रिया अदा किया है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे विपक्ष का फ्लाप शो करार दिया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर जनता एवं व्यापारी वर्ग को साधुवाद देते हुए कहा कि अपनी पीड़ा और आक्रोश को अभिव्यक्ति पाती जनता इस बन्द के आह्वान में स्वतः स्फूर्त सम्मिलित हो गयी। सिर्फ आग्रह मात्र से दुकानों के शटर गिरने लगे और जनता बन्द अभियान में सम्मिलित हो इस बन्द को एक जन आन्दोलन का रूप देती दिखाई दी।
बनारस, लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, कानपुर, मेरठ, आजमगढ़, झांसी, आगरा, बलिया, फैजाबाद, उरई, मथुरा, मुरादाबाद, अमरोहा, अलीगढ़, संभल, कुशीनगर, देवरिया, गोण्डा, मिर्जापुर, उन्नाव, जौनपुर, नोएडा, गाजियाबाद, महराजगंज, गोण्डा, बहराइच, हरदोई, बरेली, मुजफ्फरनगर, बांदा, लखीमपुर, सीतापुर, बस्ती, फतेहपुर, सुल्तानपुर समेत समूचे राज्य में बंद का व्यापक असर रहा।
उन्होंने कहा कि बन्द को मिले अभूतपूर्व जन समर्थन से प्रदेश सरकार विचलित नजर आई तथा कई शहरों में इसकी बौखलाहट भी दिखाई पड़ी जब उन्होने प्रशासन एवं पुलिस के माध्यम से बन्द को असफल बनाने का प्रयास किया। मेरठ एवं कानपुर में कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर भय का माहौल बनाने का प्रयास किया गया।
उधर भाजपा ने बंद को बेअसर करार देते हुए विपक्ष की हताशा का प्रतीक माना। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बंद के दौरान जगह-जगह पर हुई हिंसक वारदातों की निन्दा करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों द्वारा किये गये भारत बंद के आह्वान का समाज के सभी वर्गो ने विरोध किया, इसीलिए कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं ने बंद को सफल बनाने के लिए हिंसा का सहारा लिया।
उन्होंने कहा कि देश की जनता नकारात्मक राजनीति करने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को लगातार नकार रही है, इसीलिए आज का भारत बंद पूर्ण रूप से असफल रहा। उन्होंने कहा हिंसा और आगजनी के कारण आज हुई जन-धन की हानि के लिए पूरे तौर पर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल जिम्मेदार है।
प्रदीप तेज
वार्ता
More News
असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

असम जहरीली शराब: मृतकों की संख्या 102 हुई

23 Feb 2019 | 11:56 PM

गुवाहाटी, 23 फरवरी (वार्ता) असम के जोरहाट और गोलाघाट जिलों में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 102 हो गयी है तथा 300 से अधिक लोग बीमार हैं।

 Sharesee more..

हत्या का आरोपी 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार

23 Feb 2019 | 11:44 PM

 Sharesee more..
पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

पाकिस्तान जाने वाले विमान को हाईजैक की धमकी, हवाईअड्डे की सुरक्षा कड़ी

23 Feb 2019 | 11:37 PM

मुंबई 23 फरवरी (वार्ता) एयर इंडिया के एक विमान को अपहरण करने की धमकी मिलने के बाद देश के व्यस्ततम हवाईअड्डा मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में शनिवार को सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी।

 Sharesee more..
नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

नेकां ने कश्मीरियों पर हमलों के खिलाफ मार्च निकाला

23 Feb 2019 | 11:25 PM

श्रीनगर, 23 फरवरी (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में छात्रों समेत कश्मीरियों पर हो रहे हमलों के खिलाफ शनिवार को श्रीनगर में विरोध मार्च निकाला।

 Sharesee more..
image