Wednesday, Feb 20 2019 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

उच्च न्यायालय ने चीते एवं तेंदुओं की हिफाजत को लेकर सरकार को दिया नोटिस

उच्च न्यायालय ने चीते एवं तेंदुओं की हिफाजत को लेकर सरकार को दिया नोटिस

लखनऊ, 10 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने दुधवा नेशनल पार्क सहित अन्य टाइगर रिजर्व जंगलो में चीते और तेंदुओं जैसे दुर्लभ जंतुओं की हिफाजत के लिए चैन लिंक बाउंड्रीवाल बनाए जाने की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर केंद्र सरकार व राज्य सरकार से जवाब तलब किया है।

यह आदेश न्यायमूर्ति विक्रमनाथ व न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान की खंडपीठ ने कौशलेंद्र सिंह सहित अन्य की ओर से दायर जनहित याचिका पर दिए।

जनहित याचिका दायर कर मांग की गई हैं कि टाइगर रिजर्व जंगलो में चीतों और तेंदओ आदि की सुरक्षा के लिए व्यवस्था की जाए। यह भी कहा गया है कि देश मे चीते तेंदुओं की संख्या कम हो गई हैं। ऐसे जन्तुओ की वजह से जहां आम आदमी को जान का खतरा बना रहता है वही शिकारियों और लोगो के द्वारा इन जानवरों को मारने से इनकी संख्या भी कम हो रही हैं। इस लिए चैन लिंक बाउंड्रीवाल बना कर इनकी सुरक्षा की जाए। मामले की अगली सुनवाई 23 अक्टूबर को होगी।

सं तेज

वार्ता

More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image