Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
राज्य


भारत बंद : विपक्ष का दावा सफल, भाजपा ने कहा फोटो सेशन

रांची 10 सितंबर (वार्ता) पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ आज के भारत बंद को लेकर विपक्षी दलों ने दावा किया आम लोगों के समर्थन की बदौलत झारखंड में बंद पूरी तरह से सफल रहा वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसे महज फोटो सेशन बताया।
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने यहां कहा कि आसमान छू रही कीमत पर पेट्रोल और डीजल खरीदने वाले लोग वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को जरूर सबक सिखाएंगे। उन्हाेंने कहा कि विपक्षी दलों के भारत बंद को प्रभावहीन बताने वाले भाजपा के नेता शायद अंधे और बहरे हो गये है इसलिए उन्हें इस बंद का असर दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के अंधेपन और बहरेपन का इलाज जनता अगले लोकसभा चुनाव में अवश्य कर देगी।
राजधानी रांची में बंद का नेतृत्व कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि पूरा देश महंगाई की मार झेल रहा है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत ने अबतक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिये हैं। उन्होंने बंद को सफल बनाने में प्राप्त समर्थन और सहयोग के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया।
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के महासचिव एवं प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बंद को राज्य की जनता का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है। साथ ही महंगे पेट्रोल और डीजल के कारण महंगाई की मार झेल रही जनता का गुस्सा भी सड़कों पर दिखा। उन्होंने कहा कि बंद ऐतिहासिक रहा और इस दौरान झामुमो के 4000 नेताओं और कार्यकर्ताओं समेत विपक्ष के कुल 12 हजार समर्थकों को हिरासत में लिया गया। उन्होंने राज्य की रघुवर सरकार से पेट्रोल पर लागू मूल्य वर्द्धित कर (वैट) को समाप्त करने की मांग की।
सूरज रमेश
जारी (वार्ता)
More News
हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

हैदराबाद में तेज बारिश , चिलचिलाती गर्मी से राहत

20 Apr 2024 | 3:14 PM

हैदराबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शनिवार को तेज बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली।

see more..
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 3:13 PM

झारसुगुडा 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।

see more..
रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

20 Apr 2024 | 3:12 PM

कोटा, 20 अप्रैल (वार्ता) रेलवे यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने और गर्मियों के दौरान यात्रा की मांग में अपेक्षित वृद्धि को प्रबंधित करने के लिये रिकॉर्ड 9111 फेरों का संचालन कर रही है।

see more..
image