Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:04 Hrs(IST)
image
राज्य


सरकारी विभागों में पदोन्नतियां ऑटो मोड में हो:योगी

सरकारी विभागों में पदोन्नतियां ऑटो मोड में हो:योगी

लखनऊ, 10 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी विभागों में पदोन्नतियां ‘आॅटो मोड’ में हो जाएं और उनमें किसी प्रकार की कोई रुकावट न आए।

श्री योगी ने सोमवार को यहां कार्मिक एवं नियुक्ति विभाग के कार्याें की समीक्षा करते हुए कहा कि कोई भी डी0पी0सी0 लम्बित न रखी जाए। इस क्रम में उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी उच्चाधिकारी, विभागाध्यक्ष, जिलाधिकारी अपने अधीनस्थों की वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि (एसीआर) तत्काल भेजें, ताकि इनके चलते कार्मिक की पदोन्नति में कोई अड़चन न आए और उनका समय से प्रमोशन हो जाए। उन्होंने सभी कार्मिकों की वार्षिक वेतन वृद्धि (इन्क्रीमेण्ट) समयबद्धता के साथ देने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त होने वाले कार्मिकों के सभी देयों का भुगतान तत्काल कर दिया जाए। उनकी पेंशन का निर्धारण शीघ्रता से करते हुए उन्हें जल्द पेंशन उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने सभी सरकारी विभागों में तैनात कार्मिकों की सम्पूर्ण जानकारी आॅनलाइन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य को शीघ्रता के साथ किया जाए। उन्होंने कार्मिक द्वारा लिए गए समस्त अवकाशों तथा एलटीसी इत्यादि का विवरण आॅनलाइन करने के भी निर्देश दिए।

तेज

जारी वार्ता

image