Saturday, Feb 16 2019 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
राज्य Share

पुरी ने की रेरा एक्ट में मध्यप्रदेश में हुए कार्यो की प्रशंसा

भोपाल, 11 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय शहरी विकास एवं आवासीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने रिएल एस्टेट रेगुलेशन एंड डवलपमेंट एक्ट (रेरा) के मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश के अन्य राज्यों को भी इनका अनुसरण करना चाहिये।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक श्री पुरी पुणे में आयोजित रेरा विषयक पहली क्षेत्रीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला में मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात तथा राजस्थान और दो केन्द्र शासित राज्यों के रेरा प्राधिकरण और अपीलीय प्राधिकरण के चेयरमेन, सदस्य तथा अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।
मध्यप्रदेश रेरा प्राधिकरण के चेयरमेन एन्टोनी डिसा ने कहा कि रेरा एक्ट डेवलपर, आवंटी, एजेन्ट सभी के लिये लाभकारी है। उन्होंने कहा कि रेरा के आदेशों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन किया जाना चाहिए। उन्होंने मध्यप्रदेश में कराये गये कार्यो के बारे में विस्तार से बताया।
कार्यशाला में गृह-विक्रेताओं एवं अतिथियों के हितों के बेहतर संरक्षण, शासकीय प्रक्रियाओं को पारर्दशी बनाने, इज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ाने, वित्तीय संस्थानों द्वारा सेक्टर को सुरक्षित वित्तीय संसाधन उपलब्ध करवाने तथा रियल स्टेट से जुड़े सभी पक्षकारों की बेहतरी सुनिश्चित करने के संबंध में किये जाने वाले प्रयासों पर चर्चा की गई।
गरिमा
वार्ता
image