Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य


जबलपुर-कटनी के बीच दौड़ा पहला इलेक्ट्रिक इंजन

जबलपुर, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर-मुड़वारा (कटनी) के बीच इलेक्ट्रिक इंजन का ट्रायल सफल रहने से अब यात्री गाड़ियों की गति और बढ़ने की उम्मीद है।
इसी के साथ ही मुम्बई से दिल्ली तक का जबलपुर होते हुए रेल मार्ग का विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो गया है।
पश्चिम मध्य रेल्वे जोन की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित ने बताया कि कल रात 12 बज कर छह मिनट पर कटनी के मड़वारा स्टेशन से इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर मालगाड़ी को जबलपुर रवाना किया गया था। मालगाड़ी रात दो बज कर 11 मिनट पर जबलपुर पहुंची। इसी के साथ ही दिल्ली के साथ मुम्बई व दक्षिण भारत तक का रेल विद्युतीकरण कार्य पूर्ण हो गया है। इससे ट्रेनों की रफ्तार में इजाफा होगा।
चीफ कमिश्नर ऑफ रेलवे ए के जैन ने 20 अगस्त को इस मार्ग के विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण किया था। उन्होंने कुछ खामियां पाई थी, जिसे दुरूस्त करने के निर्देश दिये थे। खामियों को दूर करने के बाद कल रात इस मार्ग पर विद्युत इंजन से मालागाड़ी चलाई गई। इसके बाद अब 20 सितम्बर से यात्री गाडियों का संचालन प्रारंभ किया जायेगा।
सं गरिमा
वार्ता
More News
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
image