Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:04 Hrs(IST)
image
राज्य


पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के लिये कांग्रेस बराबर की जिम्मेदार:मायावती

लखनऊ, 11 सितम्बर (वार्ता) पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ साथ कांग्रेस को भी कसूरवार ठहराते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती ने मंगलवार को कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों को नियंत्रित करने में असफल केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जनता अगले साल लोकसभा चुनाव में सबक सिखायेगी।
सुश्री मायावती ने यहां जारी बयान में कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी के लिये कांग्रेस और भाजपा दोनाे बराबर की जिम्मेदार है। कांग्रेस ने अपने शासनकाल में पेट्रोल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर गरीब विरोधी नीति की शुरूआत की थी जबकि भाजपा ने एक कदम और आगे बढाते हुये डीजल को भी सरकारी नियंत्रण से मुक्त कर दिया जिसका खामियाजा आज देश की गरीब जनता और किसान को मंहगाई की शक्ल में उठाना पड रहा है
उन्होने कहा कि सच्चाई यह है कि मौजूदा सरकार ने सत्ता संभालते ही पेट्रोल की क़ीमत की तरह ही डीज़ल को भी सरकारी नियन्त्रण से मुक्त कर दिया था और ग़रीब, मज़दूर अौर किसान-विरोधी फैसले को बड़े आर्थिक सुधार के रुप में देश दुनिया के सामने पेश किया था।
भाजपा सरकार की जनविरोधी नीति का परिणाम है कि देश में डीज़ल, पेट्रोल और रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही है, जिससे हर वस्तु की क़ीमत लगातार बढती जा रही है और इस महँगाई से जनता की कमर टूट रही है।
प्रदीप तेज
जारी वार्ता
image