Friday, Apr 19 2024 | Time 15:32 Hrs(IST)
image
राज्य


ग्रामीण सड़क प्राधिकरण को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार

भोपाल, 11 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण द्वारा ग्रामीण सड़कों के निर्माण में उल्लेखनीय कार्यों के लिए केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र तोमर द्वारा तीन राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किए गये।
यहां प्राप्त आधिकारिक जानकारी के अनुसार विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अभियंता म.प्र. ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण पी.के. निगम ने मध्यप्रदेश सरकार की ओर से पुरस्कार प्राप्त किए।
मुख्य कार्यपालन अधिकारी एम.पी.आर.आर.डी.ए. नीतेश व्यास ने बताया कि मध्यप्रदेश को वर्ष 2017-18 में सड़क निर्माण में नवीन तकनीकी के प्रयोग के लिए तथा गुणवत्ता नियंत्रण में आधुनिक तकनीकी के इस्तेमाल के लिए दोनों में प्रथम पुरस्कार तथा देश में सर्वाधिक लम्बाई की सड़क मार्ग तैयार करने के लिए तृतीय पुरस्कार दिया गया है।
मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लगभग 78 हजार किलोमीटर सड़क निर्माण किया गया है। सड़कों के संसाधरण में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनाये गये 10 हजार 500 कि.मी. मार्गों की डामरीकृत सड़कों में बदलने का कार्य किया जा रहा है।
पुरस्कार समारोह में केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव सहित अन्य राज्यों के ग्रामीण विकास अधिकारी उपस्थित थे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने म.प्र. ग्राम सड़क विकास प्राधिकरण को राष्ट्रीय स्तर पर मिले पुरस्कारों के लिए बधाई दी है।
नाग
वार्ता
More News
मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

19 Apr 2024 | 3:25 PM

मिर्जापुर,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के कटरा क्षेत्र में दो बाईक की आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया है।

see more..
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर दोपहर एक बजे तक 33.96 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर दोपहर एक बजे तक 33.96 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 3:23 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार दोपहर एक बजे तक औसतन 36.96 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
मोदी ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान सम्मान: योगी

मोदी ने दुनिया भर में बढ़ाया भारत का मान सम्मान: योगी

19 Apr 2024 | 3:20 PM

अमरोहा, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में भारत का मान सम्मान बढ़ा है।

see more..
image