Friday, Feb 22 2019 | Time 07:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोरक्को ने नेतन्याहू के साथ गुप्त बैठक से किया इनकार
  • कांगो में पुलिस ने अभियान चलाकर की 27 युवकों की हत्या: रिपोर्ट
  • ईरान में इस्लामिक स्टेट के दो गुटों का भंडाफोड़
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
राज्य Share

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रूपए प्रति लीटर की कमी

कोलकाता, 11 सितंबर(वार्ता) पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रूपए प्रति लीटर की कमी की है और घटी हुई दरें मंगलवार मध्यरात्रि से प्रभावी हो जाएंगी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्ना में इस आशय की घोषणा करते हुए पत्रकारों से कहा कि आम आदमी और किसानों को राहत पहुंचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है जो कईं हफ्तों से इंधन की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे थे।
राजस्थान और अांध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल तीसरा राज्य बन गया है जिसने जनता को राहत देने के लिए इंधन की कीमतों में कमी की है । कोलकाता में इस समय पेट्रोल की कीमत 83़ 75 रूपए प्रति लीटर और डीजल 75़ 82 रूपए प्रति लीटर है। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने सितंबर 2016 से अब तक नौ बार एक्साइज ड्यूटी में इजाफा किया है अौर यह बढकर 11 रूपए 77 पैसे हो गई है।
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की दोषपूर्ण वित्तीय नीति के कारण ही अाम जनता को हर क्षेत्र में पिसना पड़ रहा है। सुश्री बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार को सत्ता में आने के समय खजाना खाली मिला था और धनराशि का संकट होने के बावजूद राज्य सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए इन उत्पादों की कीमतों में कमी की है।

जितेन्द्र
वार्ता
More News
कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

21 Feb 2019 | 11:50 PM

रामनगर, 21 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक की एक अदालत ने कांग्रेस के निलंबित विधायक जेएन गणेश को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

 Sharesee more..
कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

21 Feb 2019 | 11:38 PM

श्रीनगर 21 फरवरी (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी छात्रों पर हाे रहे हमलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है।

 Sharesee more..
तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

21 Feb 2019 | 11:19 PM

अमरावती 21 फरवरी (वार्ता) तेलुगुदेशम पार्टी(तेदेपा) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

 Sharesee more..
image