Monday, Nov 19 2018 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विजयन के निवास के बाहर श्रद्धालुओं ने किया प्रदर्शन
  • सबरीमला में तनाव बरकरार, भक्ति गीत गाने पर श्रद्धालु गिरफ्तार
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
राज्य Share

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रूपए प्रति लीटर की कमी

कोलकाता, 11 सितंबर(वार्ता) पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक रूपए प्रति लीटर की कमी की है और घटी हुई दरें मंगलवार मध्यरात्रि से प्रभावी हो जाएंगी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबान्ना में इस आशय की घोषणा करते हुए पत्रकारों से कहा कि आम आदमी और किसानों को राहत पहुंचाने के लिए यह निर्णय लिया गया है जो कईं हफ्तों से इंधन की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेल रहे थे।
राजस्थान और अांध्र प्रदेश के बाद पश्चिम बंगाल तीसरा राज्य बन गया है जिसने जनता को राहत देने के लिए इंधन की कीमतों में कमी की है । कोलकाता में इस समय पेट्रोल की कीमत 83़ 75 रूपए प्रति लीटर और डीजल 75़ 82 रूपए प्रति लीटर है। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने सितंबर 2016 से अब तक नौ बार एक्साइज ड्यूटी में इजाफा किया है अौर यह बढकर 11 रूपए 77 पैसे हो गई है।
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की दोषपूर्ण वित्तीय नीति के कारण ही अाम जनता को हर क्षेत्र में पिसना पड़ रहा है। सुश्री बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार को सत्ता में आने के समय खजाना खाली मिला था और धनराशि का संकट होने के बावजूद राज्य सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए इन उत्पादों की कीमतों में कमी की है।

जितेन्द्र
वार्ता
More News
राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

18 Nov 2018 | 11:35 PM

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि इसके लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए।

 Sharesee more..
image