Sunday, Sep 23 2018 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य Share

‘एग्जाम वारियर्स’ के तेलुगू संस्करण का विमोचन

‘एग्जाम वारियर्स’ के तेलुगू संस्करण का विमोचन

हैदराबाद 11 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘एग्जाम वारियर्स’ के तेलुगू संस्करण का मंगलवार को विमाेचन किया।

श्री जावड़ेकर ने यहां रवीन्द्र भारती में आयोजित एक कार्यक्रम में इस किताब का विमोचन किया।

किताब का तेलुगू भाषा में अनुवाद प्रसिद्ध मनोचिकित्सक बी वी पट्टाभिराम और प्रकाशन एमेस्को बुक्स ने किया है।

उन्होंने कहा कि किताब की महत्ता के मद्देनजर 14 भाषाओं में इसका अनुवाद किया जायेगा। अभी यह किताब अंग्रेजी, हिन्दी और तेलुगू भाषा में उपलब्ध है।

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि देश में अभी तक किसी प्रधानमंत्री ने ऐसी किताब नहीं लिखी है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने इस किताब में छात्रों, अभिभवकों और शिक्षकों के लिए 25 मंत्रों को रेखांकित किया है जिसमें यह बताया गया है कि बिना किसी तनाव और चिंता के परीक्षा को कैसे संभाला जा सकता है।

उन्होंने प्रधानमंत्री के उद्धरण “ छात्रों को चाहिए कि वे परीक्षाओं को त्योहार की तरह समझे ” का हवाला देते हुए छात्रों से कहा कि वे इस किताब को पढ़ें और जो आप चाहते हैं उस संबंध में प्रधानमंत्री को अपनी भाषा में पत्र लिखें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इसका जवाब देंगे।

समारोह में पूर्व केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय , तेलंगाना प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष के लक्ष्मण, पूर्व विधायकजी किशन रेड्डी, पूर्व विधान परिषद सदस्य रामचंद्र राव तथा सैंकड़ों की संख्या में छात्र मौजूद थे।

टंडन.श्रवण

वार्ता

More News
ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

22 Sep 2018 | 11:33 PM

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

 Sharesee more..
पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

22 Sep 2018 | 11:19 PM

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं।

 Sharesee more..
image