Wednesday, Nov 21 2018 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

यवतमाल में तीन किसानों ने आत्महत्या की

नागपुर 11 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के यवतमाल जिला में बैलगाडी उत्सव (पोला) के दौरान तीन किसानों ने आत्महत्या कर ली।
सूत्रों के अनुसार फसल से बर्बाद होने से परेशान किसान बैंकों को कर्ज वापस नहीं कर पा रहे थे जिसके कारण उन्होंने ऐसा कदम उठा लिया। मृतकों की शिनाख्त हो चुकी है, उनके नाम 52 वर्षीय विजय विश्वनाथ पार्धी, 27 वर्षीय अंकुश जंघारे और 21 वर्षीय सूरज सुभाषराव सावरकर हैं।
पीड़ित विजय पार्धी के पास पांच एकड़ जमीन है जिस पर उन्होंने बैंक से 80 हजार रुपये ऋण लिये थे। उनके खेत में पिछले वर्ष कपास की खेती लगी थी जो कीड़े लगने के कारण बर्बाद हो गयी और उन्हें इसके लिए क्षति पूर्ति मिलनी चाहिए थी। उनकी क्षतिपूर्ति बैंक में जमा की गयी थी लेकिन बैंक अधिकारी पीड़ित को पिछले आठ दिनों से परेशान रहे थे। परेशान होकर किसान ने आत्महत्या कर ली।
गजानन जंघारे ने 60 हजार रुपये का बैंक से ऋण लिया था लेकिन फसल के खराब होने के कारण वह कर्ज वापस नहीं कर पा रहे थे इसलिए उन्होंने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पीड़ित सूरज सावरकर ने भी कर्ज के दबाव के कारण जहर खाकर आत्महत्या कर ली।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image