Wednesday, Jan 23 2019 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • अफगानिस्तान में गोलीबारी में अमेरिकी सैनिक की मौत
  • नागालैंड सरकार ने किया मुख्य सचिव का तबादला
  • रूसी विमान के अपहरण की कोशिश, एक यात्री गिरफ्तार
राज्य Share

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में दलितों पर शोषण हो रहा है । भाजपा संविधान को समाप्त कर फिर से वर्ण व्यवस्था थोपने में लगी है । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देने के लिये जहां अपना पीठ थपथपा कर ढिंढोरा पीट रही है वहीं दूसरी ओर एएसी-एसटी एवं अन्य पिछड़े वर्ग के आरक्षण में की गयी कटौती पर मौन है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में सरकार ने अपने जवाब में स्वीकार किया था कि पिछड़ा वर्ग के लिये 27 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान है जबकि उन्हें मात्र 17 प्रतिशत ही मिल पा रहा है।
श्री यादव ने कहा कि केंद्र सरकार को जातिगत जनगणना के आंकड़ो को सार्वजनिक करना चाहिए । केंद्र सरकार ऐसा न कर सामाजिक न्याय एवं सामाजिक सौहार्द्र के साथ खिलवाड़ कर रही है । उन्होंने कहा कि जब तक यह जानकारी सार्वजनिक न हो कि कौन सी जाति कहां खड़ी है, कौन भूमिहीन है तथा कौन ठेला-रिक्शा चला रहा है तब तक जातियों के बीच हाहाकर मचता रहेगा और लोगों की निराशा बढ़ती रहेगी। जगह-जगह आंदोलन होंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लगातार जातीय जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक करने की मांग करती रही है लेकिन भाजपा सरकार इसे दबाकर बैठी है। आंकड़ों के सार्वजिनक हुए बगैर सत्ता एवं संसाधन पर मुठ्ठी भर लोगों का कब्जा बना रहेगा ।
इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी , पूर्व सांसद जगदानंद सिंह , मंगनी लाल मंडल ,राजद के विधायक आलोक कुमार मेहता , शिवचन्द्र राम और सर्वजीत कुमार के साथ ही कई अन्य विधायक भी मौजूद थे ।
उपाध्याय सूरज रमेश
वार्ता
More News
असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

असली मुख्यमंत्री कौन, कमलनाथ या दिग्विजय : शिवराज

22 Jan 2019 | 11:46 PM

बड़वानी, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि प्रदेश में यह समझ में नहीं आ रहा है कि असली मुख्यमंत्री कौन है।

 Sharesee more..
अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

अजय सिंह ने की वीवीपैट पर्चियों की गणना की मांग

22 Jan 2019 | 11:39 PM

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर उनसे विंध्य क्षेत्र की 26 विधानसभा क्षेत्रों की वीवीपैट पर्चियों की गणना कर ईवीएम से प्राप्त मतों से उनका मिलान करने का अनुरोध किया है।

 Sharesee more..
खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

खट्टर का जल स्रोतों को स्वच्छ रखने का आहवान

22 Jan 2019 | 11:31 PM

चंडीगढ़/प्रयागराज, 22 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि स्वच्छ जल सभी की जरूरत है इसलिए सभी को नदियों, तालाबों और अन्य जलधाराओं को स्वच्छ रखने का संकल्प लेकर आगे बढ़ना होगा ताकि भावी पीढ़ी को एक अच्छी सौगात सौंपी जा सके।

 Sharesee more..

यौन शोषण मामले में दोषी को कठोर सजा

22 Jan 2019 | 11:40 PM

 Sharesee more..
image