Sunday, Sep 23 2018 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • साेमालिया में दो कार बम विस्फोट, दो घायल
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य Share

नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की पंचायत चुनावों को लेकर गंदी राजनीति: पंचायत कांफ्रेंस

जम्मूृ ,11 सितंबर(वार्ता) आल जम्मू कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस ने मंगलवार को नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी)की जोरदार आलोचना करते हुए कहा है कि वे अपने निहित स्वार्थों के लिए इन चुनावों को भी नहीं बख्श रहे हैं और ब्लैकमेल करने की गंदी राजनीति कर रहे हैं।
कांफ्रेंस के राज्य अध्यक्ष अनिल शर्मा ने आगामी पंचायत चुनावों के बहिष्कार की घोषणा को लेकर दोनों पार्टियों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हाेंने अपने निहित स्वार्थों के लिए केन्द्र को ब्लैकमेल करने की अपनी पुरानी रणनीति को अपना लिया है।
श्री शर्मा ने पूर्व सरपंचों तथा पंचाें की बैठक को संबोधित करते हुए कहा“ नेशनल कांफ्रेंस तथा पीडीपी की इन चुनावों के बहिष्कार की घोषणा में कुछ भी नया नहीं है और वे केन्द्र सरकार तथा राज्य प्रशासन को ब्लैकमेल करने की दशकों पुरानी अपनी रणनीति को अपना रहे है ताकि पंचायत चनावाें की प्रकिया को बाधित किया जा सके। दोनों दल अपने निहित स्वार्थाें के चलते यह नहीं चाहते हैें कि आम जनता के हाथों में अधिकार आ जाएं।
इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नेशनल कांफ्रेस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के पुतले जलाते हुए कहा कि वे अपने राजनीतिक मंसूबों को हासिल करने के लिए वे इन चुनावों का राजनीतिकरण कर रहे हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि इन दाेनों पार्टियों के नेताओं को यह बात समझ लेनी चाहिए कि पंचायत सामुदायिक संस्थाएं हैं जो गांवों के लोगों के सशक्तीकरण का जरिया हैं। इन संस्थाओं का राज्य के किसी भी दल से कोई लेना देना नहीं है और इन पार्टियों की इस चाल को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35- ए का आरंभ बिंदु वर्ष 1954 से है और यह मामला फिलहाल उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है । अगर इन दोनाें पार्टियों को इसकी इतनी ही चिंता है तो उन्हें अपने सांसदों तथा विधायकों को संसद तथा विधानसभा से इस्तीफा देने को कहना चाहिए।
उन्होंने राज्यपाल सत्य पाल मलिक से अपील करते हुए कहा है कि पंचायत चुनावोेें को तय कार्यक्रम अनुसार ही कराया जाना चाहिए।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

22 Sep 2018 | 11:33 PM

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

 Sharesee more..
पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

22 Sep 2018 | 11:19 PM

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं।

 Sharesee more..
image