Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
राज्य


औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के कर्मचारियों को मिलेगा समान वेतन

औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के कर्मचारियों को मिलेगा समान वेतन

लखनऊ, 11 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को औद्योगिक विकास प्राधिकरणों के कर्मचारियों के वेतन में समानता लाने समेत 14 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी।

सरकार के प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुयी मंत्रिमंडल की बैठक में 14 प्रस्तावों पर अपनी मुहर लगा दी है जिसमें स्ववित्त पोषित महाविद्यालय के प्राचार्यों की अर्हताओं में बदलाव के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी जबकि बागपत में नया केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने के लिए नि:शुल्क जमीन केंद्र सरकार के पक्ष में हस्तांतरित करने के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखायी गयी।

श्री सिंह ने बताया कि वर्षा जल संचयन भू-जल के संबंध में फैसला आया है जिसमे तालाब की मरम्मत और पेड़ लगाने जैसी योजनाएं बनाई गई है। नए और पुराने राजकीय मेडिकल कॉलेज के स्पेशलिस्ट अगर काम करना चाहे तो उनके कार्यकाल को और बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा राज्य विश्वविद्यालयों के स्ववित्तपोषित महाविद्यालयों में प्राचार्यों की नियुक्ति प्रक्रिया में संशोधन को मंजूरी प्रदान कर दी गयी।

उन्होने बताया कि बागपत के बड़ौत तहसील के ग्राम औरंगाबाद जटौली में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए कुल 2.0240 हेक्टेयर भूमि केंद्र सरकार को निशुल्क हस्तांतरित किए जाने के प्रस्ताव पर मुहर लगायी गयी। गोरखपुर में क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निर्माण के लिए 3321.14 लाख रुपए की पुनरीक्षित लागत को मंजूरी दी गयी।

श्री सिंह ने बताया कि प्रदेश में विभागीय कार्यों के लिए अनुबंध पर कंसल्टेंट की सेवाएं प्राप्त करने के लिए इम्पैनल्ड सेवा प्रदायी संस्थाओं की दरों के निर्धारण को मंजूरी मिल गयी है। कंसल्टेंट के लिए पारिश्रमिक, डीए और लॉजिंग की दरें निर्धारित की गई हैं।

More News
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image